इंडियन आयल को मिला पहला स्थान, दी रिलायंस को शिकस्त
इंडियन आयल को मिला पहला स्थान, दी रिलायंस को शिकस्त
Share:

मुंबई : देश के सबसे अधिक मुनाफे वाली कम्पनियों की गिनती में रिलायंस इंडस्ट्रीज का नंबर दूसरा रहा है, रिलायंस इंडस्ट्रीज को पछाड़ते हुए इंडियन आयल कॉर्पोरेशन अब नंबर एक के पायदान पर पहुँच गई है. यह भी बताया जा रहा है कि रिलायंस ने 23 सालों में पहली बार दिसम्बर क्वार्टर में TCS से हार का सामना करना पड़ा था. आपको बता दे कि जहाँ अम्बानी की कंपनी रिलायंस का शुद्ध लाभ 6318 करोड़ रुपए रहा है वहीँ इंडियन आयल कॉर्पोरेशन (IOC) का शुद्ध लाभ 6436 करोड़ रुपए रहा है, यह लाभ इस तिमाही में दुगुना बताया जा रहा है. और इस शुद्ध लाभ को ध्यान में रखते हुए IOC का लाभ रिलायंस के मुकाबले 118 करोड़ रुपए अधिक रहा है.

मामले में यह बात सामने आ रही है कि कच्चे तेल की कीमतों में आई कमी के कारण और इसके साथ ही बेहतर रिफाइनिंग मार्जिन और सरकार के सब्सिडी के पूर्ण भुगतान के कारण पेट्रोलियम कम्पनी (IOC) को लाभ हासिल करने में मदद मिली है. यह भी बता दे कि IOC का रिफाइनिंग मार्जिन 7 साल के सबसे ऊँचे स्तर पर पहुँच गया है, जबकि इससे पहले दिसम्बर में TCS ने 5328 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया था और पहला स्थान हासिल किया था.

उसी तिमाही के दौरान यह देखा गया था कि रिलायंस का शुद्ध लाभ घटकर 5,256 करोड़ रुपए रह गया. इसीके चलते लगातार देश की सबसे अधिक मुनाफा कमाने वाली कम्पनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का 23 साल का रिकॉर्ड टूट गया. इसके साथ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का स्थान तीसरा बना रहा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -