भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने प्रारंभ किया व्यायाम, कप्तान सहित पांच प्लेयर्स का हैं इंतज़ार
भारतीय हॉकी खिलाड़ियों ने प्रारंभ किया व्यायाम, कप्तान सहित पांच प्लेयर्स का हैं इंतज़ार
Share:

इंडियन हॉकी टीम के मैन कोच ग्राहम रीड ने शनिवार को बोला कि कोरोना से जूझ रहे 6 प्लेयर्स के झटके से उबरने का प्रयास कर रहे पुरुष हॉकी कोर गुट ने बुनियादी व्यायाम के साथ राष्ट्रीय शिविर को फिर से प्रारंभ कर दिया है जो अगले कुछ सप्ताह में कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित करने वाले है.

कप्तान मनप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, वरुण कुमार, कृष्ण बहादुर पाठक और मनदीप सिंह को दस से बारह अगस्त के बीच टेस्ट में कोरोना संक्रमण पॉजिटिव मिले थे. उन्हें बेंगलुरु के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. 5 प्लेयर इस वायरस से ठीक हो गए है, लेकिन सुरेंद्र को हाथ में सूजन के बाद फिर से गुरुवार को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. अन्य 5 प्लेयर्स को अपने साथियों के साथ जुड़ने से पहले कुछ और वक्त के लिए पृथकवास में रहना होगा.

कोर समूह के अन्य पालयेर्स ने एरोबिक व्यायाम पर ध्यान देने के साथ बुधवार से बुनियादी खेल एक्टिविटीज प्रारंभ कीं. हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में रीड ने बोला है की, 'हम अगले कुछ सप्ताह में पहर एक प्लेयर की विकास योजना पर कार्य करेंगे और कौशल विकास पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. अभी हम उनके एरोबिक में सुधार कर पाएंगे. ' उन्होंने आगे बोला कि, 'प्लेयर्स की एक्टिविटीज और फैसलों से तय होगा कि वे अगले वर्ष टोक्यो ओलंपिक में कैसा प्रदर्शन करेंगे. मैंने प्लेयर्स को याद दिलाया कि हमारी हर एक्टिविटी और निर्णय क्षमता हमें अपने ओलंपिक लक्ष्य के लगभग पहुंचने में साहयता करेगी या इससे दूर ले जाएगी. मैंने उन्हें इस सफर में अगले कुछ माहों के महत्व के बारे में बताया.’

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से नवाजे जाएंगे आठ पैरा खिलाड़ी

रोहित शर्मा समेत इन 5 खिलाड़ियों को मिलेगा गांधी खेल रत्न अवार्ड

कई विकट परिस्थितियों के बाद भी है ओलंपिक में पदक जीतने का लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -