सुषमा और नवाज़ की मुलाकात में नहीं नजर आया तिरंगा
सुषमा और नवाज़ की मुलाकात में नहीं नजर आया तिरंगा
Share:

इस्लामाबाद : देश जहाँ एक तरफ मजबूती की ओर अग्रसर हो रहा है तो वहीँ साथ ही कुछ ऐसी बातें भी सामने आ रही है जो भारतियों में मन में द्वेष पैदा कर रही है. हाल ही में यह खबर सामने आई है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने पाकिस्तान के दौरे के दौरान यहाँ के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से मुलाकात की. इस बीच यह समग्र वार्ता जहाँ नई शुरुआत को लेकर सामने आ रही है तो वहीँ यह मुलाकात विवादों के घेरे में भी आ गई है.

मामले में अधिक जानकारी देते हुए आपको बता दे कि नवाज़ शरीफ और सुषमा स्वराज की इस मुलाकात को विवादों का सामना करना पड़ा है. आपको बता दे कि इस मुलाकात के समय की जो तस्वीर सामने आई है उसमे दोनों प्रमुख के पीछे जो झंडे लगाये गए है उसमे पाकिस्तान का झंडा तो नजर आ रहा है लेकिन भारत का झंडा नहीं दिखाई दे रहा है.जिसको लेकर सोशल मिडिया पर बवाल शुरू हो गया है.

जी हाँ, बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं की बैठक जिस कमरे में हुई है वहां पीछे दिवार पर पाकिस्‍तान के संस्‍थापक मोहम्‍मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाई गई है. और जहाँ नवाज शरीफ बैठे है उनके पीछे हरे रंग का झंडा लगा था जबकि जहाँ सुषमा स्वराज बैठी हुई है उनके पीछे पाकिस्तान का झंडा लगा हुआ देखने को मिल रहा है.

इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया पर यह बात सामने आ रही है कि जब दो देशों के लोगों की बैठक होती है तो वहां दोनों देशों के झंडों का होना बहुत अहम होता है तो फिर यहाँ ऐसी बात क्यों सामने आ रही है. गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मलेशिया यात्रा के दौरान जब उनकी मुलाकात जापान के पीएम शिंजो अबे से हुई थी तब उनके पीछे भी तिरंगा उल्टा देखने को मिला था और इसको लेकर भी सोशल मीडिया पर काफी बवाल हुआ था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -