T20 वर्ल्ड कप : प्रबल दावेदार लेकिन दवाब में होगी टीम इंडिया
T20 वर्ल्ड कप : प्रबल दावेदार लेकिन दवाब में होगी टीम इंडिया
Share:

वैसे तो मेजबान टीम को अपने घरेलु मैदान पर खेलने का अच्छा खासा अनुभव रहता है लेकिन इसके साथ ही दवाब भी होता है. ठीक इसी तरह टी-20 वर्ल्ड कप में मेजबान भारतीय टीम के ऊपर घरेलू दर्शकों के सामने अपेक्षाओं पर खरे उतरने का दबाव होगा. ये कहना है न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ग्रांट इलियट का. इलियट ने कहा, भारत निश्चित तौर पर टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब के दावेदार के यूप में मैदान में उतरेगा और मुझे लगता है कि इससे उस पर काफी दबाव रहेगा.

घरेलू दर्शकों के समर्थन का उसे फायदा मिलेगा लेकिन इसके नकारात्मक पहलू भी है. विशेषकर भारत में मुझे लगता है कि अपेक्षाएं बहुत ज्यादा होती हैं. अपने पहले वर्ल्ड T20 में खेलने की तैयारी में लगे इलियट ने कहा कि UAE में पहले पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने से उन्हें फायदा मिला है. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान सुपर लीग शानदार रही. यह बहुत अच्छा अनुभव रहा और मेरा फ्रेंचाइजी क्रिकेट में पहला अनुभव था. नैथन मैकलम थोड़ी देर से पहुंचा लेकिन हमारी टीम (क्वेटा ग्लैडियेटर्स) फाइनल में पहुंची. यह बहुत अच्छा टूर्नामेंट था और इसमें वास्तव में कुछ अच्छे खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. 

इलियट ने भारत के खिलाफ नागपुर में वर्ल्ड T-20 के शुरुआती मैच के बारे में कहा, भारत निश्चित तौर पर विश्वस्तरीय टीम है जिसके पास (स्पिन गेंदबाजी में) रविंद्र जडेजा, अश्विन हैं और बैक अप गेंदबाज सुरेश रैना और युवराज सिंह हैं. हमें देखना होगा कि परिस्थितियां कैसी होती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -