कोच को होना चाहिए हमारी संस्कृति की समझ : धोनी
कोच को होना चाहिए हमारी संस्कृति की समझ : धोनी
Share:

मुम्बई : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच की चयन प्रक्रिया के बीच टीम के सीमित ओवरों के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा कि कोच को भारतीय खेल संस्कृति का पता होना चाहिए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पिछले सप्ताह टीम के मुख्य कोच पद के लिए विज्ञापन दिया था. पद के लिए आवेदन देने के लिए की आख़िरी तारीख 10 जून है.

आप को बता दें कि धोनी लालचंद राजपूत, ग्रैग चैपल, गैरी कर्स्टन और डंकन फ्लैचर जैसे प्रशिक्षकों के साथ काम किया है. इन सभी के अलावा भारतीय कप्तान ने मार्च-अप्रैल में खेले गए -20 विश्व कप तक रवि शास्त्री के साथ भी काम किया है. शास्त्री निदेशक के तौर टीम के साथ जुड़े थे. BCCI की कोशिश है कि इस बार ऐसे व्यक्ति को कोच की जिम्मेदारी सौंपी जाए जिसे हिन्दी भाषा का ज्ञान हो, हालांकि यह कोई शर्त नहीं है. 

धोनी ने जिम्बाब्वे दौरे से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, हिन्दी कई मापदंडों में से एक हो सकती है लेकिन सिर्फ यही एक मापदंड हो, ऐसा नहीं है. भाषा समस्या नहीं है, कोच को हमारी संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए. टीम के कोच पद के लिए संदीप पाटील और टीम के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने भी आवेदन किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -