धावक बल्लेबाजों से नहीं डरते भारतीय गेंदबाज : मोहित शर्मा

Oct 01 2015 08:57 PM
धावक बल्लेबाजों से नहीं डरते भारतीय गेंदबाज : मोहित शर्मा

धर्मशाला : भारतीय टीम के शानदार गेंदबाज मोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों का पूरा ध्यान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की ओर छोड़कर अपने प्रदर्शन को ओर मजबूत बनाने पर ध्यान केंद्रित करे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन ट्‍वेंटी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में कल यानि कि शुक्रवार को खेला जाना है। तेज गति के गेंदबाज मोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय गेंदबाज विपक्षी टीम में एबी डी'विलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजों से भयभीत नहीं है।

मोहित शर्मा से पूछने पर डी'विलियर्स, हाशिम अमला, फॉफ डू प्लेसिस और जेपी डुमिनी जैसे दिग्गजों के सामने उनका नजरिया कैसा रहेगा, तेज गति के गेंदबाज मोहित शर्मा ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों का पूरा ध्यान दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की ओर छोड़कर अपने प्रदर्शन को ओर मजबूत बनाने पर ध्यान केंद्रित करे।

तेज गति के गेंदबाज मोहित शर्मा ने कहा की "मेरा मानना है कि जब सामने डी'विलियर्स जैसा खतरनाक खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहा हो तो अधिकांश गेंदबाज अपनी गेंदबाजी की ताकत की बजाए बल्लेबाज के बारे में सोचने लगते हैं। ऐसे में गेंदबाज ज्यादा प्रयोग भी करने लगते है जिसकी वजह से उनकी पिटाई होती है। यदि गेंदबाज अपनी ताकत के बारे में सोचकर योजना को क्रियान्वित करे तो बेहतर परिणाम मिल सकते है।

मैदान में नमी के कारण से गेंदबाज के लिए गेंद पर पकड़ बनाना कठिन हो जाता है। और बल्लेबाज के लिए शॉट लगाना बहुत आसान हो जाता है। हमने इससे निपटने के लिए गीली गेंद से काफी प्रेक्टिस की है।