यदि आप भी करना चाहते है देश की सेवा, तो जल्द यहां करें आवेदन

Mar 03 2021 02:54 PM
यदि आप भी करना चाहते है देश की सेवा, तो जल्द यहां करें आवेदन

अगर आप देश की सेवा करना चाहते हैं तो आपके पास बेहतरीन अवसर है। भारतीय सेना ने टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, अविवाहित इंजीनियरिंग स्नातक 26 मार्च 2021 तक या इससे पहले अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थी भारतीय सेना टीजीसी 2021 के लिए ऑफिशियल पोर्टल मतलब joinindianarmy.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं। इंडियन आर्मी टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स जुलाई 2021  भारतीय सेना में स्थायी कमीशन के लिए भारतीय सैन्य अकादमी (IMA), देहरादून में आरम्भ होगा। ट्रेनिंग के सफल समापन पर उम्मीदवारों को सेना में लेफ्टिनेंट / एंटेट डेट वरिष्ठता के क्रम में शॉर्ट सर्विस कमीशन / स्थायी आयोग के लिए दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 25 फरवरी, 2021 
ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी दिनांक: 26 मार्च, 2021 

शैक्षणिक योग्यता:
आपके पास संबंधित क्षेत्र में किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीई/बीटेक होना चाहिए। जो इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के आखिरी साल में हैं, वे भी अप्लाई कर सकते हैं।

आयु सीमा:
न्यूनतम आयु सीमा: 20 वर्ष (1 जुलाई 2021 तक)
अधिकतम आयु सीमा- 27 वर्ष (1 जुलाई 2021 तक)

चयन प्रक्रिया:
अभ्यर्थियों को प्रत्येक इंजीनियरिंग अनुशासन / स्ट्रीम के लिए तय कटऑफ अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग के पश्चात्, केंद्र आवंटन अभ्यर्थियों को उनके ईमेल के जरिये सूचित किया जाएगा। अभ्यर्थियों को दो चरण चयन प्रक्रिया के जरिये रखा जाएगा। स्टेज 1 में पास होने वाले अभ्यर्थी स्टेज 2 पर जाएंगे। जो लोग स्टेज 1 में फेल होंगे, उन्हें उसी दिन वापस लौटा दिया जाएगा। एसएसबी इंटरव्यू की अवधि पांच दिन है।

12वीं पास युवाओं के लिए बड़ी खबर, यहां निकली 6,552 पदों पर बंपर भर्तियां

असम में निकली शिक्षक पद पर सरकारी भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

इस राज्य में शिक्षकों के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन?