इंडियन आर्मी के जवानों को मिलेगा बुलेट प्रूफ हेलमेट, AK 47 की गोली भी नहीं भेद सकेगी
इंडियन आर्मी के जवानों को मिलेगा बुलेट प्रूफ हेलमेट, AK 47 की गोली भी नहीं भेद सकेगी
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में लगातार बॉर्डर पर इंडियन आर्मी के जवानों को पाकिस्तानी फ़ौज अपनी गोलियों से निशाना बनती रहती है, इसके साथ ही आतंकियों के खिलाफ अभियान में सबसे बड़ी चिंता अपने सैनिकों की सुरक्षा की होती है। आर्मी की सुरक्षा के लिए मेजर अनूप मिश्रा ने बुलेटप्रूफ हेलमेट विकसित किया है। 

दावा किया जा रहा है कि यह विश्व में पहला ऐसा बुलेटप्रूफ हेलमेट है जो 10 मीटर की दूरी से AK 47 से चलाई गई गोली को रोकने में सक्षम है। इससे पहले अनूप मिश्रा ने बुलेट प्रूफ जैकेट बनाया था जो स्नाइपर राइफल की गोलियों से सुरक्षा प्रदान कर सकती है। फ़ौज के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि बैलिस्टिक हेलमेट को मेजर अनूप मिश्रा द्वारा 'अभेद प्रोजेक्ट' के अंतर्गत तैयार किया गया है। इसी के तहत फुल बॉडी प्रोटेक्शन बुलेटप्रूफ जैकेट भी तैयार किया गया है।

बता दें कि अनूप मिश्रा इंडियन आर्मी के कॉलेज ऑफ मिलिट्री इंजीनियरिंग के लिए काम करते हैं। मेजर अनूप मिश्रा जब वह जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड थे, उस दौरान एक अभियान में गोली का शिकार हुए थे। उस दौरान उन्होंने बुलेट प्रूफ जैकेट पहन रखी थी,  इस कारण गोली उनके शरीर को भेद तो नहीं सकी लेकिन उस गोली ने शरीर पर असर छोड़ दिया था।

पीएमसी बैंक मामलाः आरबीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिवादियों को जारी किया नोटिस

वित्त मंत्रालय द्वारा एफआरडीआई विधेयक पर चल रहा है काम, संसद में जल्द होगा पेश

Bank Strike: अगले महीने तीन दिन तक बैंक की रहेगी हड़ताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -