किश्तवाड़ में भारतीय सेना का हेलीकाप्टर क्रैश, सवार थे 3 जवान
किश्तवाड़ में भारतीय सेना का हेलीकाप्टर क्रैश, सवार थे 3 जवान
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ के मारवाह में सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर में सेना के 3 जवान शामिल थे. जहां हेलीकाप्टर क्रैश हुआ है, वो इलाका घने जंगलों वाला है. सेना की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, हादसे में हेलीकॉप्टर के पायलट सुरक्षित हैं हालांकि, उनको चोटें अवश्य आई हैं.

हादसे के बाद मौके की तस्वीर भी सामने आई है. जिसमें हेलीकॉप्टर का मलबा और कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद सेना की तरफ से फ़ौरन राहत व बचाव कार्य आरंभ कर दिया गया है. हादसा कैसे और क्यों हुआ इस बारे में सेना की तरफ से कोई बयान जारी नहीं किया गया है. बता दें कि सेना के ALH ध्रुव एक एक एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर है. इसका निर्माण भारत में किया गया है और हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने इसका निर्माण किया है. वजन में हल्के होने के कारण पहाड़ी इलाकों में यह आसानी से उड़ान भरने में सक्षम है. इस हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल इंडियन आर्मी के साथ-साथ नेवी और एयरफोर्स भी करती है.

बता दें कि 26 मार्च भारतीय तट रक्षक का एक ALH ध्रुव की केरल के कोच्चि में जबरदस्ती लैंडिंग कराई गई थी. जबरन लैंडिंग के समय हेलीकॉप्टर का निचला हिस्सा बुरी तरह से चकनाचूर हो गया था. इस हेलीकॉप्टर में भी 3 पायलट सवार थे, जिसमें से एक को मामूली चोटें आई थीं. यह हेलीकॉप्टर ट्रेनिंग उड़ान भर रहा था.

'हम मेडल लौटा देंगे, कोई भी देश के लिए पदक न लाए..', दिल्ली पुलिस से झड़प के बाद पहलवानों का ऐलान

'पत्थर फेंकने का पछतावा, भारत लौटने की अनुमति दें..' लंदन से पत्थरबाज ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

मणिपुर में कैसा बवाल ? हिंसा-आगज़नी के बाद राज्य के 8 जिलों में कर्फ्यू, बुलाई गई सेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -