हिज्बुल मुजाहिदीन की नापाक साजिश नाकाम, सेना की जासूसी करते 6 आतंकी गिरफ्तार

Jun 07 2019 11:36 AM
हिज्बुल मुजाहिदीन की नापाक साजिश नाकाम, सेना की जासूसी करते 6 आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: जम्‍मू और कश्‍मीर के तीन जिलों पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन की बुरी नजर है. हिजबुल मुजाहिद्दीन इन तीनों जिलों में बड़ा आतंकी हमला कर यहां आतंकवाद को एक बार वापस जिंदा करना चाहता है. इस बात का खुलासा सुरक्षाबलों ने जासूसी करते हुए गिरफ्तार किए गए छह आतंकियों से पूछताछ के बाद किया है.

जासूसी के आरोप में पकड़े गए आतंकियों की गिरफ्तारी जम्‍मू, डोडा, उधमपुर और कठुआ से की गई है. सुरक्षाबल और खुफिया एजेंसियों की संयुक्‍त टीम इन आतंकियों से पूछताछ कर हिजबुल मुजाहिद्दीन के मंसूबों का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं.  सुरक्षाबल से संबंधित आला अधिकारी के मुताबिक, बीते दिनों जम्‍मू में मिलिट्री इंस्‍टालेशन की वीडियोग्राफी करते हुए दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ के दौरान पता चला कि पकड़े गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन से ताल्लुक रखते हैं. पाकिस्‍तान में बैठे हिजबुल मुजाहिद्दीन के आकाओं के संकेत पर ये सेना के प्रतिष्‍ठानों की वीडियोग्राफी कर रहे थे.

पूछताछ के दौरान, दोनों आतंकियों ने चार अन्य आतंकियों के नाम का भी खुलासा किया था. इन दोनों आतंकियों की निशानदेही पर सुरक्षाबलों ने डोडा, ऊधमपुर और कठुआ में छापेमारी कर चारों आतंकियों को हिरासत में ले लिया है. अब तक इस मामले में सुरक्षाबल कुल छह आतंकियों की गिरफ्तारियां कर चुकी हैं. 

आरबीआई की रेपो रेट में कटौती का आम नागरिक पर पड़ेगा कुछ इस तरह से असर

'वेंकी मामा' के निर्माताओं ने पोस्टर के साथ किया ऐसे संदेश का खुलासा

आरबीआई ने की बड़ी घोषणा, रेपो रेट छह फीसदी से घटाकर 5.75 फीसदी किया गया