Share:
Video: लाउडस्पीकर से ऐलान- 'कोई घर से बाहर न निकले..', J&K में फाइनल एक्शन की तैयारी में सेना
Video: लाउडस्पीकर से ऐलान- 'कोई घर से बाहर न निकले..', J&K में फाइनल एक्शन की तैयारी में सेना

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग के बाद आतंकवादियों के खिलाफ इंडियन आर्मी का ऑपरेशन महत्वपूर्ण पड़ाव पर है। पुंछ जिले के मेंढर में मस्जिदों की लाउडस्पीकर से ऐलान कर लोगों को अपने घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है। इस इलाके में सेना का ऑपरेशन आरंभ हुए नौ दिन बीत चुके हैं। इस ऐलान का उद्देश्य आम नागरिकों की सुरक्षा और आतंकवादियों को उनकी आड़ लेकर फरार होने से रोकना है।

 

जिस इलाके में सेना अभियान चला रही है, वह पहाड़ी इलाका है और घने जंगलों से घिरा है। कार्रवाई के दौरान नौ जवान शहीद हो चुके हैं। पूरे इलाके की सेना ने घेराबंदी कर रखी है। निगरानी के लिए पैरा कमांडो, ड्रोन, हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं। यह खबर सेना प्रमुख एमएम नरवणे के जम्मू-कश्मीर का दो दिवसीय दौरा खत्म कर दिल्ली लौटने के बाद सामने आई है। आर्मी के जवानों ने मंगलवार शाम पुंछ जिले की मेंढर तहसील के भट्टा दुरियन के जंगलों में छिपे संदिग्ध आतंकियों पर अंतिम हमले की तैयारी शुरू की। 

रिपोर्ट के अनुसार, गाँव वालों ने कहा है कि मस्जिदों के लाउडस्पीकरों से की गई अपील में कहा गया कि वे जो भी काम कर रहे हैं उसे छोड़ दें और अपने बच्चों तथा मवेशियों के साथ फ़ौरन अपने घरों को लौट जाएँ। भट्टा दुरियन और आसपास के इलाकों में स्थानीय मस्जिदों से ये घोषणाएं की गई हैं। 

चंद्रबाबू नायडू ने केंद्रीय बलों से सुरक्षा की मांग की

दो दिन की शांति के बाद फिर भड़के पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

भारत में बढ़ी सोने की मांग के कारण गिरी बचत दर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -