एक जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सेना और सुरक्षा बलों ने लिया बड़ा फैसला
एक जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सेना और सुरक्षा बलों ने लिया बड़ा फैसला
Share:

श्रीनगर: अमरनाथ की पवित्र गुफा की सालाना यात्रा से पहले जम्मू में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के आस-पास की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया है. अधिकारियों ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी है. 46 दिनों की यह अमरनाथ यात्रा अनंतनाग जिले के पारंपरिक पहलगाम मार्ग और गंदेरबल के छोटे बालटाल मार्ग से एक जुलाई को आरम्भ होगी और रक्षा बंधन के दिन यानि 15 अगस्त को इस यात्रा का समापन होगा.

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस, सेना, बीएसएफ, सीआरपीएफ, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) द्वारा की गई एक संयुक्त बैठक में यात्रा के सबंध में आईबी, एलओसी एवं राजमार्ग सहित ‍आंतरिक क्षेत्रों में सुरक्षा के विस्तृत उपायों पर विचार विमर्श किया गया. उन्होंने कहा है कि जम्मू-सांबा-कठुआ रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार के नेतृत्व में हुई यह बैठक एलओसी और आईबी पर सीमा प्रबंधन तथा सुरक्षा ग्रिड को सशक्त करने के लिहाज से बुलाई गई थी. बता दें कि अमरनाथ दक्षिण कश्मीर में स्थित है.

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि सेना और BSF के अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में पुलिस अधिकारियों के साथ नियमित बैठक करने और आतंकवाद तथा आतंकियों के बारे में कोई भी महत्त्वपूर्ण जानकारी मिलने की स्थिति में खुफिया सूचना साझा करने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि विभिन्न जिलों के आला पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) ने कहा है कि उन्होंने अपने-अपने इलाकों में जरूरत के मुताबिक आकस्मिक योजना बनाई है. 

खबरें और भी:-

इस कारण जल्द बंद हो सकती है ईरान से तेल की खरीद

वैवाहिक सीजन में बढ़ने लगी सोने-चांदी की मांग, ऐसा है आज का भाव

अब इस तरह होगा जीएसटी और आइटी रिटर्न का मिलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -