ओमान है T20 वर्ल्ड कप की अनोखी टीम, क्या है खासियत...?
ओमान है T20 वर्ल्ड कप की अनोखी टीम, क्या है खासियत...?
Share:

T20 वर्ल्ड कप के क्वालिफाइंग राउंड के अपने पहले ही मैच में जोरदार प्रदर्शन करने वाली ओमान टीम ने आयरलैंड को 2 विकेट से हराया. इस मैच में मैन ऑफ द मैच रहे आमिर अली, जो कि मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले है. इस टीम कि एक विशेष बात है. इसमें भारत -पाकिस्तान दोनों ही मुल्क के खिलाडी एक साथ खेलते है. बता दे कि T20 वर्ल्ड कप के लिए ओमान की 19 सदस्यीय टीम बनाई गई है. जिसमे कि चार स्टैंड-बाय प्लेयर्स हैं. 15 में से सात प्लेयर्स पाकिस्तान के रहने वाले हैं, जबकि 5 खिलाड़ी भारतीय मूल के हैं. चार स्टैंड-बाय प्लेयर्स में से भी दो पाकिस्तान के और एक भारत का है.

जानकारी दे कि पाकिस्तानी मूल के कई खिलाडी कराची अंडर 19 टीम के लिए घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं. ओमान के 38 वर्षीय कप्तान सुल्तान अहमद 2005 से क्रिकेट खेल रहे हैं. उन्होंने 2015 T20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ इंटरनेशनल T20 पर्दापण किया था. ओमान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट टीम का टैग हांसिल करना बड़ा अचीवमेंट है.

ऐसा इसलिए क्योंकि ओमान टीम के सदस्य पार्ट टाइम क्रिकेटर हैं और वे फुल टाइम जॉब करते हैं. ज्यादातर लोग क्रिकेटर मस्कट में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं और जॉब टाइम खत्म होने के बाद ही क्रिकेट प्रैक्टिस करते हैं. टीम के कप्तान सुल्तान अहमद भी प्राइवेट कंपनी में सुपरवाइजर हैं. ओमान की टीम पूरे हफ्ते चार से पांच T20 मैच खेलती है. वनडे मैच के लिए उन्हें वीकेंड में ही टाइम मिलता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -