भारत ने टॉस जीता, न्यूजीलैंड पर दबाव बनाने की उम्मीद
भारत ने टॉस जीता, न्यूजीलैंड पर दबाव बनाने की उम्मीद
Share:

कानपुर : यहां हो रहे ऐतिहासिक 500वें टैस्ट में भारत ने टॉस जीत लिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की श्रृंखला के पहले और टीम के एतिहासिक 500वें टैस्ट में घरेलू हालात का फायदा उठाकर घरेलू मैदान पर भारत द्वारा दबदबा बनाने की उम्मीद है.इसीके साथ 13 टैस्ट मैचों के लंबे घरेलू सत्र की शुरूआत भी होगी.

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने अपना पहला टैस्ट 1932 में खेला था जब भारत पर ब्रिटेन का नियंत्रण था. जहाँ तक मैच की बात है तो स्पिन की अनुकूल पिच पर हमेशा भारतीय टीम काफी मजबूत नजर आती है.हालाँकि पहले टैस्ट पर हालांकि बारिश का साया भी मंडरा रहा है और अगले 6 दिन में तेज बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

ग्रीन पार्क की पिच के पारंपरिक भारतीय टैस्ट विकेट के अनुरूप होने की उम्मीद है जहां स्पिनर बड़ी भूमिका निभाते हैं. ऐसे में कप्तान विराट कोहली को आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, लेग स्पिनर अमित मिश्रा और बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा के साथ उतरने में कोई संकोच नहीं होगा.भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि उनकी लंबे घरेलू सत्र के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार है. पहले क्रिकेट टैस्ट से पूर्व कोहली ने कहा कि टीम इंडिया में सर्वश्रेष्ठ बनने की क्षमता है.

500वाँ ऐतिहासिक टेस्ट से आउट हुए इशांत शर्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -