पहले टेस्ट में भारत की बड़ी जीत, बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से रौंदा
पहले टेस्ट में भारत की बड़ी जीत, बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से रौंदा
Share:

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 150 रन पर ढेर हो गई. जवाब में भारत ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 493 रन पर एलान किया. भारत से 343 रन से पिछड़ने के बाद बांग्लादेश ने शनिवार को अपनी दूसरी पारी आरम्भ की. वही बांग्लादेश की दूसरी पारी 213 रनों पर ही सिमट गई है. 

बांग्लादेश की दूसरी पारी: जानकारी के अनुसार खेल के दूसरे दिन मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक (243), चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा के अर्धशतकों के बूते भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट पर 493 रन बनाए. रात में ही विराट ने सूचित कर दिया कि अब अगले दिन बांग्लादेश को बल्लेबाजी करनी है. दूसरी पारी में बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. 16 रन के स्कोर पर बांग्लादेश अपने दोनो ओपनर्स गंवा चुका था. इमरुल काएस (6) को उमेश यादव और शादमान इस्लाम (6) को इशांत शर्मा ने बोल्ड कर पवेलियन लौटाया. 44 रन के स्कोर पर तक पहुंचते-पहुंचते बांग्लादेश मोहम्मद मिथुन (18) और मोमिनुल हक (7) को शमी के हाथों गंवा चुका था.इस तरह बांग्लादेश की दूसरी पारी भी 213 रन पर सिमट गई.

बांग्लादेश की पहली पारी: मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि मोमिनुल हक का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला उस वक्त गलत साबित हुआ, जब 30 रन पर ही उनके तीन खिलाड़ी पवेलियन लौट गए. टीम अंत तक उबर नहीं पाई. बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान मोमिनुल हक ने 37, लिटन दास ने 21 और मोहम्मद मिथुन ने 13 रन का योगदान दिया. मेहमान टीम का और कोई बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. उनके अलावा ईशांत शर्मा, उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए. अश्विन ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे कर लिए है. अश्विन ने घरेलू मैदान पर सबसे तेज 250 विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली. दोनों स्पिनर ने 42 टेस्ट में यह कारनामा किया. अश्विन ने इस मामले में भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (41 टेस्ट) को पछाड़ दिया.

जब सचिन के फोटो वाले सिक्के से हुआ था टॉस, देखिए 'क्रिकेट के भगवान' के अंतिम मैच की यादगार तस्वीरें

पहले मुंबई इंडियन से हुए बाहर, अब T10 में भी नहीं टिक पाए युवराज

हांगकांग ओपन: सेमीफाइनल में श्रीकांत ने बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -