पानी में भी पता चल जाएगा आतंकी है या नहीं
पानी में भी पता चल जाएगा आतंकी है या नहीं
Share:

नई दिल्ली : भारत के जम्मू-कश्मीर राज्य के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले के बाद सेना अलर्ट पर है। प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और भारतीय सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों ने अपने-अपने स्तर पर सुरक्षा को लेकर आवश्यक निर्देश दिए हैं। अब भारत की सुरक्षा के लिए और पश्चिमी घुसपैठ रोकने के लिए करीब 1000 करोड़ रूपए खर्च करने की तैयारी की जा रही है। जिसमें पानी के अंदर भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार देश की सुरक्षा के लिए एक ऐसा विशेष स्वदेशी सेंसर लगाया जा रहा है जो कि पानी में ही शत्रु की मौजूदगी की जानकारी दे देगा। उनका कहना था कि जम्मू और पंजाब में कई स्थानों पर ग्राउंड सेंसर्स, थर्मल इमेजर्स, लेजर वाॅल आदि लगाए जाऐंगे। सुरक्षा इतनी तगड़ी रहेगी कि हल्के सी घुसपैठ भी पकड़ में आ जाएगी।

गौरतलब है कि भारत की पाकिस्तान से सटी सीमा बहुत बड़ी है। कई जगह पर तो नाले, दर्रे, पहाड़, जंगल आदि हैं जहां से आतंकी आसानी से दाखिल हो जाते हैं। पंजाब में कर्ह सुरंगे पाई गई जहां से आतंकी आया करते थे। इतना ही नहीं भारत पाकिस्तान के बीच की सीमा खुली है जिसके कारण सैन्यकर्मियों को मुश्किल होती है। मगर उरी हमले के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था अपनाने से भारत पर आतंकी हमला आसान नहीं होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -