IND Vs ZIM LIVE : भारत ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला
IND Vs ZIM LIVE : भारत ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला
Share:

हरारे : भारतीय क्रिकेट टीम अपने जिंबाब्वे दौरे के दौरान आज अपना पहला वनडे मैच खेल रही है. आज भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में नए युवा चेहरों के साथ आज जिम्बाब्वे दौरे की शुरुआत करेगी तो उसका मकसद जीत से आगाज करना होगा. हरारे क्रिकेट ग्राऊंड पर खेला जाना है .

आप को बता दें कि इस दौरे के लिए टीम के सीनियर खिलाडिय़ों विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन व रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है और उनकी जगह कई नए खिलाडिय़ों को मौका दिया गया है.

जिम्बाब्वे के इस दौरे में शामिल केवल 5 खिलाड़ी ही वर्ष 2015 में पिछले दौरे में टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे. भारत ने 3 मैचों की उस वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की थी.

वहीं दूसरी ओर जिम्बाब्वे के खिलाडिय़ों पर भी खुद को साबित करने का काफी दबाव होगा. घरेलू टीम ने 18 खिलाडिय़ों को इस दौरे के लिए टीम में जगह दी है और 12 खिलाड़ी ऐसे हैं जो दोनों फार्मेट में टीम का हिस्सा हैं. 

दोनों टीमों के बीच दूसरा और तीसरा वनडे 13 व 15 जून को तथा 3 ट्वंटी-20 मैच 18, 20 और 22 जून को हरारे क्रिकेट ग्राऊंड पर ही खेले जाएंगे.

धोनी रच सकते हैं कीर्तिमान 

भारत के सबसे सफल कप्तान 34 वर्षीय धोनी इस दौरे पर एक कीर्तिमान और रच सकते हैं. धोनी को 9 हजार रन पूरे करने के लिए 82 रनों की जरूरत है. अगर वह इस दौरे में 82 रन बना लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले 5वें भारतीय बल्लेबाज बनेंगे. 

टीमें इस प्रकार हैं : 

भारत : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), लोकेश राहुल, फैज फजल, मनीष पांडे, करुण नायर, अंबाती रायडू, ऋषि धवन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, बरिंद्र सरन, मनदीप सिंह, केदार जाधव, जयदेव उनादकट और युजवेंद्र चहल.

जिम्बाब्वे : ग्रेम क्रीमर (कप्तान), रिचमंड मुतुंबमी (विकेटकीपर), तौरई मुजरबनी, चामू चिभाभा, पीटर मूर, एल्टन चिगंबुरा, वुसी सिबांदा, तवांदा मुपरिवा, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, नेविल मद्जिवा, डॉनाल्ड तिरिपानो, तिमिसेन मरुमा, वेलिंगटन मसकाद्जा, तेंदई चिसोरो, हेमिल्टन मसकाद्जा, तेंदई चतारा और क्रेग एरविन.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -