India Vs Sri Lanka t-20 - दिखा दिया दम, बजा दिया लंका का डंका
India Vs Sri Lanka t-20 - दिखा दिया दम, बजा दिया लंका का डंका
Share:

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में खेले जा रहे अपने दूसरे टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को पिछली हार का बदला लेते हुए ठीक उसी तरह हराया, जिस तरह पहले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को हराया था, भारत ने श्रीलंका को 69 रनों से हरा दिया है.  भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 6 विकेट पर 196 रन बनाए जबकि श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 127 रन ही बना सकी. भारतीय टीम के गेंदबबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए पूरी श्रीलंकन टीम को पैवेलियन भेज दिया और साथ ही तीन मैचो कि सीरिज में 1-1 से बराबरी कर ली है जिससे अगला मैच काफी रोमांचक होंने वाला है क्योंकि दोनों ही टीमे फार्म में चल रही है. सीरीज का तीसरा मुकाबला रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा. 

भारत की और से सबसे ज्यादा 3 विकेट अश्विन ने लिए और जाडेजा, नेहरा, बुमराह ने 2-2 विकेट लिए मैच की दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम जब 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम की शरुआत काफी ख़राब रही. श्रीलंका के दोनों ओपनरों तिलकरत्‍ने दिलशान (0 रन) और दनुष्‍का गुनाथिलाका (2 रन) ने अपने विकेट गँवा दिए, श्रीलंका की और से सबसे ज्यादा रन कपुगेंद्रा 32 ने बनाये भारत ने श्रीलंका के चार खिलाड़ियों को शुन्य पर आउट कर पैवेलियन भेज दिया. 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाडी रोहित शर्मा व शिखर धवन की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया रोहित ने आउट होने से पहले 43 रनों का योगदान दिया. धवन के आउट होने के बाद भी रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया की रनगति को धीमा नहीं होने दिया. 12 ओवरों बाद भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए थे व रोहित 42 जबकि रहाणे 13 रन बनाकर खेल रहे थे व फिर रोहित व रहने  भी आउट हो गए. मैच में दुष्मंथ चमीरा ने शिखर धवन को आउट कर भारत को पहला झटका दिया. 75 के कुल योग पर आउट हुए धवन. बल्लेबाज शिखर धवन ने जबर्दस्त बैटिंग करते हुए सिर्फ 22 गेंदों में ही अपना पहला टी20 अर्धशतक पूरा कर लिया. धवन ने इस दौरान लंकाई गेंदबाजों को जमकर पीटा. धवन ने अपने पचासे में सात चौके और दो छक्के जड़े और भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन कर टीम का स्कोर 196 रन पर पहुंचकर शीला टीम को 197 रनों का मजबूत लक्ष्य दिया था जिसे पूरी श्रीलंका टीम पार नहीं कर पायी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -