पहली पारी में लड़खड़ाई लंका, 100 रन के भीतर 4 विकेट
पहली पारी में लड़खड़ाई लंका, 100 रन के भीतर 4 विकेट
Share:

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू हो चूका है. श्रीलंका की शुरआत बेहद कमजोर रही और अभी तक अपने चार विकेट गँवा दिए हैं. फ़िलहाल श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट पर 72 रन है. क्रीज पर एंजलो मैथ्यूज (8) और निरोशन (4) रन बनाकर खेल रहे है.

गौरतलब है कि भारत ने शानदार बैटिंग करते हुए पहली पारी में लंका के सामने 622 रन का स्कोर खड़ा किया. मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. पहले दिन भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 3 विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए थे. दूसरे दिन 622/9 रन पर इनिंग डिक्लेकर कर दी.

वही श्रीलंका ने खेल के दूसरे दिन भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 50 रन पर 2 विकेट गँवा दिए थे. वही भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा ने 70*, रिद्धिमान साहा ने 67, लोकेश राहुल ने 57 और आर. अश्विन ने 54 रन की पारी खेली.

भारत की ओर से चौथे विकेट के लिए पुजारा और रहाणे ने 217 रन की पार्टनरशिप की. वहीं दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप आठवें विकेट (72 रन) के लिए जडेजा और साहा के बीच हुई. पहले दिन शुरूआती दौर में भारत को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा. जिसमे धवन 56 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे विकेट के रूप में 30.4 ओवर में चांडीमल ने लोकेश राहुल को रन आउट कर दिया. जिसमे लोकेश ने 56 रन बनाये.

तीसरे विकेट के रूप में विराट कोहली मात्र 13 रन बनाकर ही आउट हो गए. अजिंक्य रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत बनाया जिसमे चेतेश्वर पुजारा ने 133 व अजिंक्य रहाणे ने 132 रन बनाये.

600 के पार हुआ भारत, जडेजा की फिफ्टी

Live : अर्धशतक लगाकर आउट हुए अश्विन, भारत का स्कोर 472/6

IND vs SL : 500 के करीब भारत, फिफ्टी बनाने के करीब अश्विन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -