श्रीलंका वनडे और टी-20 सीरीज के लिए कोहली सेना का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन हुआ आउट
श्रीलंका वनडे और टी-20 सीरीज के लिए कोहली सेना का ऐलान, जानिए किसे मिली जगह और कौन हुआ आउट
Share:

नई दिल्ली - भारत के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे ,टी -ट्वेंटी सीरीज के लिए नहीं चुना गया है. हो सकता है कि ये उनके क्रिकेट कॅरियर के अंत की शुरुआत हो. 36 वर्षीय युवराज पिछले कुछ दिनों से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे. युवराज का 2011 में वर्ल्डकप को जिताने में अहम्के योगदान था.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि युवराज 2019 में इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले विश्व कप के लिये दावेदार नहीं हैं. उन्होंने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘उनकी बल्लेबाजी में अब पहले जैसी धार नहीं रही. वह बमुश्किल गेंदबाजी करते हैं और उनका क्षेत्ररक्षण भी लचर हो गया है. अगर हमें 2019 विश्व कप के लिये टीम तैयार करनी है तो हमें अभी फैसला करना होगा. महेंद्र सिंह धोनी के मामले में हमारे पास अब भी कोई अच्छा विकल्प नहीं है लेकिन युवराज का स्थान लेने के लिये कई दावेदार हैं.’

युवराज सिंह ने अपने क्रिकेट कॅरियर में 304 वनडे में 8000 से अधिक रन बनाये हैं. 40 टेस्ट और 58 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इसके बाबजूद उनको नहीं चुना गया है साथ ही सुरेश रैना को फिर से स्टैंड बाई रखा गया है. अफ्रीका में हाल में त्रिकोणीय श्रृंखला में भारत 'ए' टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रतिभाशाली बल्लेबाज पांडे की टीम में वापसी हुई है. चार सीनियर गेंदबाजों तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव तथा दोनों मुख्य स्पिनरों आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को विश्राम दिया गया है. युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने टीम में वापसी की है. जसप्रीत बुमराह को भी वनडे और टी20 श्रृंखला के लिये 15 सदस्यीय टीम में रखा गया है. उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में विश्राम दिया गया था.

भारतीय टीम इस प्रकार है :

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा (उप कप्तान), के एल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर) हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर.

प्रो कबड्डी लीग 2017 - पटना पायरेट्स vs यूपी योद्धा के बीच मुकाबला 27 -27 से ड्रॉ

Live :क्लीन स्वीप की तरफ बढ़ती टीम इंडिया, लंका के 6 विकेट गिरे

टेस्ट को पांड्या ने बनाया टी-20, लगातार तीन छक्के जड़कर एक ओवर में बने 26 रन

मर्सडीज़ के दीवानों के लिए खुशखबरी, 21 अगस्त को नयी कार होने जा रही है लांच

श्रीलंका की पहली पारी लड़खड़ाई, 50 रन के भीतर आधी टीम Out

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -