Asia Cup 2016 : भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया
Asia Cup 2016 : भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया
Share:

एशिया कप के चौथे मैच में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हो रहा है. मीरपुर में खेले जा रहे एशिया कप के टी20 मैच में टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 18 रन बना लिए हैं। इससे पहले टीम इंडिया ने इस मैच में पाकिस्तान को शुरुआती झटके देकर मैच पर अपनी पकड़ बना ली है. भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान की पारी को शुरुआत से ही दबाव में रखा. 18 वें ओवर की तीसरी गेंद पर पंड्या ने मोहम्मद आमिर को बोल्ड कर पाकिस्तान की पारी 83 रनों पर समेट दी. इससे पहले इसी ओवर की दूसरी गेंद पंड्या ने मोहम्मद समी को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट कराकर पाक को नौवां झटका दिया. सोलहवां ओवर लेकर आए रविंद्र जडेजा ने अच्छा खेल रहे सरफराज अहमद को क्लीन बोल्ड कर दिया. 70 रनों पर गिरा पाक का आठवां विकेट. इससे पहले रविंद्र जडेजा ने ही वहाब रियाज को एलबीडब्ल्यू आउट कर पाकिस्तान कोे सातवां झटका दिया था.

स्वीप करने के चक्कर में आउट हुए वहाब. 52 के कुल योग पर गिरा पाक का सातवां विकेट. युवराज सिंह ने अपनी पहली ही गेंद पर खतरनाक उमर अकमल को एलबीडब्ल्यू आउट कर पाकिस्तान का पांचवां विकेट भी गिरा दिया. 36 रनों पर गिरा पाक का पांचवां विकेट. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर तेजी से दो रन चुराने के चक्कर में पाक कप्तान शाहिद अफरीदी भी रनआउट होकर वापस लौट गए. स्क्वायर लेग पर शॉट जमाकर एक रन पूरा करने के बाद दूसरे रन के लिए अपनी ही कॉ़ल की बलि चढ़े अफरीदी. जडेजा ने तेजी से भागकर सटीक थ्रो फेंका जिस पर धोनी ने बिजली की फुर्ती दिखाते हुए अफरीदी को रनआउट कर दिया.

शिखर अपनी चोट के कारण आराम कर रहे है. इस मामले में पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों को खेलने में सक्षम हैं उन्होंने कहा कि आज एशिया कप में होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मैच में सभी की निगाहें रोहित शर्मा और शिखर धवन पर रहेगी. गावस्कर ने कहा कि पाकिस्तान को रोहित शर्मा और शिखर धवन से निबटना होगा जो कि अच्छी फार्म में चल रहे हैं. गावस्कर ने कहा कि भारत के पास नई गेंद का अच्छा आक्रमण है. आशीष नेहरा अनुभवी गेंदबाज हैं.

जसप्रीत बुमराह बहुत अच्छी यार्कर करता है और हार्दिक पांड्या भी अच्छी गेंदबाजी काने में पूरी तरह सक्षम है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण पर ही ध्यान मत दो और नई गेंद के अपने आक्रमण पर भी भरोसा रखो. पूर्व कप्तान ने कहा कि पाकिस्तानी बल्लेबाजों की तुलना में भारतीय बल्लेबाज पाकिस्तानी तेज आक्रमण का सामना बेहतर तरीके से कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान ICC वर्ल्ड कप T-20 में भी खेलेंगे और अभियान की शुरूआत जीत से करना चाहेंगे. इसलिए एशिया कप में जो कुछ भी होगा वह उस मैच के लिये भी माहौल तैयार करेगा और इससे इससे दोनों टीमों का आत्मविश्वास का स्तर तय होगा इस लिहाज से भी यह मैच काफी महत्वपूर्ण है.   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -