IND vs ENG : भारत के दो विकेट गिरे, कोहली और पुजारा ने संभाली पारी
IND vs ENG : भारत के दो विकेट गिरे, कोहली और पुजारा ने संभाली पारी
Share:

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए है. फ़िलहाल क्रीज पर पुजारा 18 और कप्तान कोहली 6 रन बनाकर खेल रहे है. ओपनर पार्थिव पटेल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन वह अर्धशतक बनानें से चूक गए. भारत को पहला झटका मुरली विजय के रूप में लगा जबकि पार्थिव 42 रन बनाकर आउट हुए.

इससे पहले दूसरे दिन 8 विकेट के नुकसान पर 268 रन से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड खेल शुरू होते ही आलआउट हो गई. दूसरे दिन मेहमान टीम महज 15 रन ही बना सकी. वही टीम इंडिया की पहली पारी को शुरूआती दो झटके लगने के बाद पुजारा और विराट विकेट पर टिके हुए है. प्रशंसको को एक बार फिर विराट से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. कोहली की भी कोशिश होगी की वह बड़ी पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुचाए.

पहली पारी में इंग्लिश टीम के जॉनी बेयरस्टो ने सर्वाधिक 89 रन की पारी खेली. बेयरस्टो के अतिरिक्त कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजो के सामने ज्यादा देर तक नही टिक सका. बता दे कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम कि शुरुआत अच्छी नही रही और महज 32 रन के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट गँवा दिया. उमेश यादव ने हमीद के रूप में इंग्लैंड को पहला झटका दिया. इसके बाद रूट भी 14 रन बनाकर चलते बने.

दो विकेट गिरने के बाद अश्विन भी कहा पीछे रहने वाले थे, उन्होंने अपने फिरकी का जादू दिखाते हुए संभलकर खेल रहे कुक को 27 रन पर आउट कर दिया. इसके बाद इंग्लैंड के विकेट लगातार गिरते गए. भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए. वही उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और जयंत यादव ने 2-2 विकेट अपने नाम किए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -