भारत बनाम इंग्लैंड: शुरूआती झटकों के बाद कोहली के अर्धशतक से संभला भारत,

Sep 02 2018 08:04 PM
भारत बनाम इंग्लैंड: शुरूआती झटकों के बाद कोहली के अर्धशतक से संभला भारत,

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट सॉउथम्पटन में खेला जा रहा है, आज मैच के चौथे दिन भारतीय टीम इंग्लैंड द्वारा दिए गए 245 रनों का लक्ष्य प्राप्त करने के इरादे से उतरी थी. लेकिन इंग्लिश गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा दिए गए शुरुआती झटकों ने भारतीय शुरुआत लड़खड़ा गई और एक समय भारतीय पारी 22 रन पर तीन विकेट बनाकर संघर्ष कर रही थी. 

अजिंक्य रहाणे नो बॉल पर आउट

भारत के सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल बिना खाता खोले ही स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा भी जल्द ही पवेलियन लौट गए. शिखर ने 17 और चेतेश्वर ने 5 रन बनाए, ये दोनों विकेट जेम्स एंडरसन के खाते में गए. इसके बाद अजिंक्य रहने और कप्तान विराट कोहली ने संभल कर खेलते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया, कोहली ने शानदार अर्धशतक जमाते हुए 52 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं, वहीं अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. शुरुआती झटकों से उबरने के बाद भारत का वर्तमान स्कोर 115 रन पर 3 विकेट है. अभी भारत को जीत के लिए 130 रन और बनाना है.

सानिया मिर्जा से छेड़छाड़ करने वाले इस क्रिकेटर पर लगा 6 महीने का बैन

इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी 271 रन पर समाप्त हुई, इंग्लैंड के लिए विकेट कीपर जोस बटलर ने शानदार अर्धशतक जमाते हुए 69 रन बनाए. उनके अलावा पहली पारी में अर्धशतक ज़माने वाले सैम कुर्रान ने 46 रन, कप्तान जो रुट ने 48 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया.  भारतीय टीम में से सबसे ज्यादा 4 विकेट तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने लिए. इशांत शर्मा को 2 जबकि बुमराह और अश्विन को एक-एक विकेट मिले. 

खबरें और भी:-​

एक साल बाद लसिथ मलिंगा एशिया कप में दिखाई देंगे

तो क्या चेन्नई सुपरकिंग्स छोड़ेंगे हरभजन सिंह

यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल

?