टीम इंडिया की विराट परीक्षा आज, कोहली की कप्तानी में खेलेंगे धोनी
टीम इंडिया की विराट परीक्षा आज, कोहली की कप्तानी में खेलेंगे धोनी
Share:

पुणे : विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार भारतीय वनडे टीम इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में आज मैदान पर उतरेगी. टेस्ट टीम को लगातार 18 मैचों में जीत दिलाने वाले विराट के लिए यह पहला वन डे किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा, क्योंकि दर्शकों को जीत से कम कुछ नहीं चाहिए. जबकि उधर विरोधी इंग्लैंड टीम भी कमजोर नहीं है. धोनी को पहली बार विराट के नेतृत्व में खेलते देखना भी काफी दिलचस्प होगा.

उल्लेखनीय है कि पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे कप्तान के तौर पर विराट के लिए काफी अहम है. हालांकि विराट का साथ देेने के लिए टीम में धोनी मौजूद हैं जो जरूरत पड़ने पर उचित सलाह देंगे. टीम भी काफी मजबूत है. युवी की टीम में वापसी हो चुकी है. सच तो यह है कि इस वक्त जहाँ भारतीय टीम युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है. जिसमें लोकेश राहुल, शिखर धवन, रहाणे, धोनी, युवराज, केदार और खुद विराट के कंधों पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी तो, वहीँ गेंदबाजी के लिए टीम में अश्विन, जडेजा, बुमराह और उमेश जैसे खिलाडी मौजूद हैं. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की मौजूदगी टीम को और मजबूती देगी.

जबकि उधर मोर्गन की अगुआई में इंग्लैंड की टीम भी खतरनाक दिख रही है. टेस्ट टीम में 4-0 से हारी टीम वन डे में बदला लेने की भरपूर कोशिश करेगी. इसीलिए पहले अभ्यास मैच में ही जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स की सलामी जोड़ी ने खतरनाक बल्लेबाजी की. टीम में मोइन अली और आदिल रशीद जैसे स्पिनर हैं जो कमाल कर सकते हैं. बता दें कि आंकड़ों के नजरिये से इंग्लैंड टीम भारत पर भारी दिख रही है. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 93 वनडे खेले हैं, जिनमें से 50 जीते और 38 में हारे हैं. दो मैच टाई और तीन बेनतीजा रहे. भारतीय ज़मीन पर टीम इंडिया ने 45 वनडे में 29 जीते और 15 हारे हैं. एक मैच टाई रहा.

विराट कोहली : DRS से ज़्यादा धोनी की सलाह कीमती..

भावुक हो अनुष्का ने 2 पेज ही भर डाले, आखिर ऐसा क्‍या लिखा!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -