पहले टेस्ट की हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया
पहले टेस्ट की हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया
Share:

पहला मैच हारकर तीन मैचों की श्रृंखला में श्रीलंका के खिलाफ 0-1 से पीछे चल रही भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार से कोलंबो के पी. सारा ओवल में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज में बराबरी करने का लक्ष्य लेकर उतरेगी. उल्लेखनीय है कि कोलंबो टेस्ट दुनिया के कुछ सबसे कुशल बल्लेबाजों में शुमार संगकारा के करियर का विदाई मैच होगा और श्रीलंकाई टीम उन्हें हर हाल में जीत के साथ विदाई देना चाहेगी भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम निदेशक ने पहले ही कह दिया है कि टीम वैसी ही आक्रामकता के साथ दूसरा टेस्ट खेलने उतरेगी, हालांकि भारत के लिए सीरीज में वापसी इतना आसान भी नहीं होगा.

पहले टेस्ट में पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे कप्तान कोहली ने दूसरे टेस्ट के लिए हरफनमौला स्टुअर्ट बिन्नी को भारत से यहां टीम में शामिल करने के लिए बुला लिया है. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने हालांकि गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया और श्रीलंका के सभी 20 विकेट चटकाने में सफल रहे. पिछले मैच में भारतीय टीम तीन स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह और अमित मिश्रा के साथ उतरी थी और दोनों ही गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. अश्विन ने 10 और अमित मिश्रा ने पहले टेस्ट में पांच विकेट हासिल किए, हालांकि हरभजन को सिर्फ एक विकेट ही मिला.

बल्लेबाजी में रोहित शर्मा के लिए यह परीक्षा की घड़ी होगी, क्योंकि लगातार असफलता के कारण उन पर सवालिया निशान उठने लगे हैं. गॉल टेस्ट में चौथी पारी में 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय पारी का 112 रनों पर ढह जाना किसी सदमे से कम नहीं था. कप्तान कोहली निश्चित तौर पर कोलंबो टेस्ट में इस तरह की अप्रत्याशित घटना से बचना चाहेंगे.

टीमें (संभावित) : भारत : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, रोहित शर्मा/चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह/स्टुअर्ट बिन्नी, ईशांत शर्मा, अमित मिश्रा, वरुण एरॉन.

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, कौशल सिल्वा, लाहिरू थिरिमान्ने, कुमार संगकारा, जेहान मुबारक, दिनेश चांडिमल, रंगना हेराथ, थारिंदू कौशल, दुष्मांता चामीरा/विश्वा फर्नाडो.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -