भारत को लगा पहला झटका, राहुल हुए आउट
भारत को लगा पहला झटका, राहुल हुए आउट
Share:

नई दिल्ली - कानपुर में न्यूजीलैंड के साथ 500 वां टेस्ट मैच खेल रही टीम को पहला झटका लग गया है.सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 32 रन बनाकर आउट हो गए हैं. उन्होंने 39 गेंदों का सामना किया. राहुल ने अपनी इस पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया. उन्हें न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने अपना शिकार बनाया.

बता दें कि टीम इण्डिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.इस ऐतिहासिक मुकाबले में भारतीय पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और केएल राहुल ने की.राहुल ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर चौका जड़कर अपना और टीम का खाता खोला. पहले ओवर में भारत ने आठ रन बनाए. जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से आक्रमण की शुरुआत तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और नील वैंगर ने की.

दोनों गेंदबाजों ने शुरुआती ओवर में भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक्स खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया.बता दें कि इस महत्वपूर्ण मैच में भारत चार गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरा है. जिसमें दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनर शामिल हैं. आखिर रोहित शर्मा को इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिल ही गया. जबकि अमित मिश्रा , शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया गया है.

इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है. टर्निंग विकेट पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की राह आसान नहीं होने वाली है. पिच क्यूरेटर केअनुसार खेल के दूसरे और तीसरे दिन से गेंद स्पिन गेंदबाजों को मदद करना शुरू कर देगी.

ऐतिहासिक मैच खेलने के लिए विशेष पिच बनाने को..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -