कश्मीर मुद्दे पर पाक की UN में की फिर बोलती बन्द
कश्मीर मुद्दे पर पाक की UN में की फिर बोलती बन्द
Share:

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र में फिर कश्मीर का मुद्दा उठाने वाले पाकिस्तान पर पलटवार करते हुए भारत ने उसे आज ‘गैर-जिम्मेदार ऑपरेटर’ बताते हुए कहा कि पाक विश्व संस्था के इस मंच का धड़ल्ले से गलत उपयोग करता है. संयुक्त राष्ट्र में जवाब देने के अपने हक का इस्तेमाल करते हुए भारत के स्थाई मिशन में मिनिस्टर श्रीनिवास प्रसाद ने संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी की ओर से दिए गए बयान को खारिज कर दिया. लोधी ने कहा था कि कश्मीर में जनमत-संग्रह कराने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के प्रस्तावों पर अमल नहीं किया जाना संयुक्त राष्ट्र की सबसे बड़ी नाकामी है.

शुक्रवार को स्पेशल पॉलिटिकल एंड डीकोलोनाइजेशन कमिटी की आम बहस में प्रसाद ने अपने जवाब देने के हक की बाध्यता का जिक्र कर कहा हमने अभी एक देश (पाकिस्तान) को भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर का सन्दर्भ देकर एक अप्रासंगिक मुद्दे धूर्त कोशिश के तहत सुना. लोधी के बयान को पूरी तरह खारिज कर प्रसाद ने कहा कि गैर-जिम्मेदार ऑपरेटर की तरह काम कर रहे पाकिस्तान ने इस समिति की ओर से मुहैया कराए गए मंच का अपने क्षेत्र को विस्तार देने के लिए धड़ल्ले से गलत इस्तेमाल किया है.

प्रसाद ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा इस समिति के एजेंडे में नहीं है और यह सिर्फ अनौपनिवेशीकरण और गैर-स्वशासी क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है. इससे पहले, संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने कल महासभा में एक बहस के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर विवाद के समाधान के बगैर संयुक्त राष्ट्र का अनौपनिवेशकरण का एजेंडा अधूरा रहेगा.

विश्व मंच पर बेअसर हुआ पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -