स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 : फिर इंदौर बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, भोपाल पुनः दूसरे नंबर पर
स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 : फिर इंदौर बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, भोपाल पुनः दूसरे नंबर पर
Share:

इंदौर : इंदौर के प्रशासन, नगर निगम और इंदौर की जनता की स्वच्छता के प्रति दीवानगी ने एक बार फिर इंदौर को देश का सबसे साफ़ और स्वच्छ शहर बना दिया हैं. वहीं राज्यों की बात करें तो इसमें झारखण्ड ने बाजी मारी हैं. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल को एक बार फिर देश का दूसरा सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया हैं. इससे पहले साल 2017 में भी इंदौर पहले और भोपाल इस मामले में दूसरे नंबर काबिज था. इस सूची में तीसरा स्थान चंडीगढ़ को मिला हैं. गौरतलब है कि इंदौर ने स्वच्छता के मामले में 4000 से अधिक शहरों को पछाड़ा हैं. पिछली बार इंदौर ने कुल 430 शहरों को पीछे छोड़ा था. 

आवास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा आज स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के नतीजे घोषित किए. जिसमे उन्होंने इंदौर और भोपाल को यह मुकाम पुनः हासिल करने के लिए बधाई भी दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आश्चर्यचकित नहीं हूं कि इन शहरों के नागरिकों ने स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन में रूप दे दिया.

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के आंकड़ों पार खुशी जताए हुए ट्वीट कर लिखा कि गर्व और प्रसन्नता का क्षण है कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के सर्वे में हमारे इंदौर और भोपाल ने श्रेष्ठता बरक़रार रखते हुए फिर से देशभर में पहला और दूसरा स्थान प्राप्त किया है. 

इंदौर की महापौर ने भी इंदौर के पुनः नंबर वन बनने पर ट्वीट करते हुए लिखा कि इंदौर की जनता के प्रयास, निगम की पूरी टीम की अथक मेहनत से इंदौर शहर पुनः स्वच्छता में नंबर 1 आया है. आप सभी का धन्यवाद.

कर्नाटक : येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण समारोह में मोदी-शाह नहीं पहुंचेंगे, प्रमुख शहरों की सुरक्षा बढ़ी

बड़ी खबर : कर्नाटक भी होगा भगवामय, कल शपथ लेंगे येदियुरप्पा

कावेरी विवाद पर उच्चतम न्यायालय में कर्नाटक की याचिका खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -