बड़ी खबर : कर्नाटक भी होगा भगवामय, कल शपथ लेंगे येदियुरप्पा

नई दिल्ली : कर्नाटक की सत्ता इस बार किसके हाथों में होंगी इस बात का कर्नाटक को ही नही बल्कि पूरे देश को बेसब्री से इन्तजार था. और अब यह बेसब्री का बांध टूट चुका हैं. कल सुबह से लेकर आज शाम तक चले कर्नाटक के चुनावी घमसान में आख़िरकार भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मार ही ली. कांग्रेस-जेडीएस के मंसूबों पर पानी फेरते हुए कल भाजपा कर्नाटक के सीएम पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा शपथ ग्रहण करेंगे. बाकी मंत्रीमंडल इसके बाद में शपथ ग्रहण करेगा. 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल वजुभाई ने भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दिया हैं. कल दोपहर में चुनावी परिणाम जारी करने के बाद कांग्रेस ने जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही थी. वहीं इसके कुछ ही देर बाद येदियुरप्पा ने अपनी पार्टी की सरकार बनाने के लिए राज्यपाल वजुभाई से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा था कि भाजपा राज्य में सबसे बड़ी पार्टी हैं, और उसे सरकार बनाने के लिए मौका देना चाहिए. 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, कल सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट पर येदियुरप्पा कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद को ग्रहण करेंगे. राज्यपाल द्वारा उन्हें सरकार बनाने का मौका दिया गया हैं. बता दे कि सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत नहीं हैं. कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 38 सीटें मिली हैं. वहीं भाजपा के खाते में 104 सीटें आई हैं. भाजपा राज्य में सबसे बड़ी बनकर उभरी है. इसलिए उसे सरकार बनाने का निमंत्रण दिया गया हैं.

कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस-जेडीएस ने खेला दांव, 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी

कावेरी विवाद पर उच्चतम न्यायालय में कर्नाटक की याचिका खारिज

बस में सवार होकर जेडीएस और कांग्रेस के विधायक पहुंचे राजभवन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -