बड़बोले पाकिस्तान को भारत का जवाब...

नई दिल्ली : पाकिस्तान में परमाणु कार्यक्रम के गुरु माने जाने वाले डॉ ए क्यू खान के बयान जवाब में भारतीय विशेषज्ञों ने भी उन्हें करारा जवाब दिया है। रविवार को भारतीय रणनीतिकारों ने कहा कि भारत में भी क्षमता है कि वो पूरे पाकिस्तान को निशाना बना सके, लेकिन परमाणु हथियार जंग के लिए नहीं बल्कि प्रतिरोध के लिए है।

शनिवार को खान ने कहा था कि पाकिस्तान के पास पांच मिनट में नई दिल्ली पर निशाना साधने की क्षमता है। विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन के निदेशक और पूर्व वायु सेना प्रमुख जनरल एन सी विज ने कहा कि यह बहुत अपरिपक्व और विचित्र बयान है।

उन्होने कहा कि भारत में भी क्षमता है कि वो पूरे पाकिस्तान को निशाना बना लें, लेकिन वो ऐसी बातें नहीं करता। शनिवार को पाकिस्तान की परमाणु परीक्षण की 18 वीं बरसी पर इस्लामाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में खान ने कहा था कि पाकिस्तान के रावलपिंडी के कहुटा से पांच मिनट में दिल्ली पर निशाना साधा जा सकता है।

इंस्टिट्यूट फॉर डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस में तैनात ब्रिगेडियर गुरमीत कंवल ने कहा कि खान बढ़ा-चढ़ाकर किए गए अपने दावों के लिए जाने जाते हैं। आगे उन्होने ने कहा कि एक बार हम मान भी ले कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने आक्रमण के आदेश दे भी दिए तो इसे शुरु करने में 6 घंटे लगता है।

सेंटर फॉर एयर पावर में कार्यरत एय़र वाइस मार्शल मनमोहन बहादुर ने कहा कि यह सब केवल प्रचार पाने के लिए दिया गया बयान है। सोसायटी फॉर पॉलिसी स्टडीज से जुड़े कमोडोर सी उदय भास्कर ने कहा कि नाटकीय घोषणाएं करने और खबरों में रहने की खान की हमेशा से दिलचस्पी रही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -