खालिस्तान मुद्दे पर भारत ने पाक को विरोध दर्ज कराया

नई दिल्ली : पाक यात्रा पर गए सिख जत्थे के सामने खालिस्तान का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को तलब कर अपना विरोध दर्ज कराया.विदेश मंत्रालय के अनुसार यह भारत की संप्रभुता पर हमला है.

आपको बता दें कि पाक दौरे पर गए सिख जत्थे के समक्ष खालिस्तान का मुद्दा उठाया गया था. जिसे भारत की संप्रभुता पर हमला मानते हुए पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को तलब किया और तीखा विरोध जताते हुए कहा कि पाक यात्रा पर गए सिख जत्थे को पोस्टरों के माध्यम से बरगलाने की कोशिश की गई. भारत का कहना है कि यह कृत्य 1974 के समझौते के प्रतिकूल है.स्मरण रहे कि भारत से 18 सौ सिखों का जत्था 12 अप्रैल को पाक में स्थित गुरुद्वारों के भ्रमण पर गया है. यह यात्रा द्विपक्षीय समझौते के तहत की जा रही है. भारतीय उच्चायुक्त को भी भारतीय दल का स्वागत करने से रोका गया.

जबकि दूसरी ओर पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस खबरों को निराधार बताते हुए कह कि गुरुद्वारे पर विश्व भर से सिख जमा हुए थे और भारत में गुरु नानक देव जी पर रिलीज हुई फिल्म का विरोध कर रहे थे. उनका कहना है कि भारतीय राजनयिक ने रविवार को सिखों के दल से मुलाकात की. जबकि भारत ने इससे इंकार किया है.

यह भी देखें

सीमा पर भिड़ी पाक और अफ़ग़ान की सेनाएं

चीन के इशारों पर ना नाचे पाकिस्तान- हुसैन हक्कानी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -