आज ज़ूम मीटिंग पर बैठेंगे INDIA दल के नेता, सीट शेयरिंग पर चर्चा, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल
आज ज़ूम मीटिंग पर बैठेंगे INDIA दल के नेता, सीट शेयरिंग पर चर्चा, ममता बनर्जी नहीं होंगी शामिल
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले, विपक्षी इंडिया गुट के वरिष्ठ नेता सीट-बंटवारे का फॉर्मूला तैयार करने के लिए शनिवार को चर्चा करेंगे और तय करेंगे कि समूह का संयोजक बनाया जाए या नहीं। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत इंडिया ब्लॉक के शीर्ष नेता शामिल होंगे। हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार सुबह 11:30 बजे से शुरू होने वाली वर्चुअल बैठक का हिस्सा नहीं होंगी। 

सूत्रों के मुताबिक, वर्चुअल मीटिंग आयोजित करने का यह दूसरा प्रयास है, क्योंकि कुछ दिन पहले किया गया पिछला प्रयास सफल नहीं हो सका था। एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि भारतीय पार्टी के नेता 13 जनवरी, 2024 को सुबह 11:30 बजे ज़ूम पर बैठक करेंगे। उन्होंने लिखा कि, "INDIA पार्टी के नेता कल 13 जनवरी, 2024 को सुबह 11:30 बजे ज़ूम पर बैठक करेंगे। वे विभिन्न मुद्दों की समीक्षा करेंगे, जैसे कि सीट-बंटवारे की बातचीत शुरू हो गई है, भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भागीदारी, जो परसों इम्फाल के पास थौबल से शुरू होगी। और अन्य महत्वपूर्ण मामलों पर मंथन होगा। बदलेगा भारत जीतेगा इंडिया!" 

इससे पहले शुक्रवार को, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं ने भी सीट-बंटवारे पर बातचीत की और फिर से मिलने का फैसला किया, कांग्रेस ने कहा कि दोनों दलों के बीच "बहुत अच्छी केमिस्ट्री" है। भाजपा से मुकाबला करने और 2024 के लोकसभा चुनावों में उसे हराने के लिए भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) के बैनर तले 28 विपक्षी दल एक साथ आए हैं।

'जय श्री राम' के साथ 40 साल बाद टूटेगा MP के इन मौनी बाबा का मौन व्रत

महाराष्ट्र में दुखद हादसा, पिकअप वाहन और ट्रक की टक्कर में 4 लोगों की मौत

सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे ! क्या AAP-कांग्रेस की बैठक में सीट शेयरिंग पर नहीं बन पाई बात ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -