जिम्बाम्वे पर  क्लीन स्वीप से भी भारत को होगा नुकसान
जिम्बाम्वे पर क्लीन स्वीप से भी भारत को होगा नुकसान
Share:

दुबई: वनडे रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज भारतीय क्रिकेट टीम के 11 जून से जिम्बाम्वे के खिलाफ शुरू होने वाली 3 मैचों की श्रृंखला में यदि भरतब क्लीन स्वीप भी करता है तो भी उसे ICC वनडे रैंकिंग में कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है. यदि भारत 11वीं रैंकिंग के जिम्बाम्वे से सभी मैच जीत लेता है तो उन्हें केवल 1 अंक का ही फायदव होगा और उसके 110 अंक हो जाएंगे.

वहीं यदि भारत 2-1 से श्रृंखला जीतता है तो महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम के 108 अंक रह जाएंगे जबकि जिम्बाम्वे के 47 के बजाय 48 अंक हो जाएंगे. भारत अभी पांचवें स्थान पर काबिज श्रीलंका से 5 अंक आगे लेकिन आस्ट्रेलिया (124 अंक), न्यूजीलैंड (113) और दक्षिण अफ्रीका (112) से काफी पीछे है. 

आठवीं रैंकिंग पर काबिज वेस्टइंडीज जब विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया और तीसरी रैंकिंग के दक्षिण अफ्रीका की त्रिकोणीय श्रृंखला के लिये मेजबानी करेगा. वेस्टइंडीज अभी पाकिस्तान से केवल एक अंक आगे है लेकिन आस्ट्रेलिया से 36 और दक्षिण अफ्रीका से 24 अंक पीछे है। एेसी स्थिति में वेस्टइंडीज को आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका पर जीत से अच्छे अंक मिल जाएंगे. और उसकी स्थिति मजबूत हो जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -