महिला टी-20 : न्यूजीलैंड से 8 विकेट से हारा भारत
महिला टी-20 : न्यूजीलैंड से 8 विकेट से हारा भारत
Share:

बेंगलुरू : कप्तान सोफी डिवाइन की तूफानी पारी की मदद से न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए टी-20 मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हरा दिया। भारतीय महिलाओं के हाथों पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज 2-3 से गंवाने वाली कीवी टीम अब तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय महिलाओं को 19.5 ओवरों में 125 रनों पर ऑल आउट कर दिया और फिर कप्तान डिवाइन (70) की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 12.3 ओवरों में ही दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

सोफी ने 22 गेंदों पर पांच चौके और आठ छक्के लगाए। एमी सैदरवेट 39 रन बनाकर नाबाद लौटीं। सैदरवेट ने 35 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। लेह कासपेरेक 11 रनों पर नाबाद लौटीं। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड और झूलन गोस्वामी ने एक-एक विकेट हासिल किया। इससे पहले, भारत ने कप्तान मिताली राज के 35 रनों की बदौलत 125 रन बनाए। हरमनप्रीत कौर ने 15, वेदा कृष्णमूर्ति ने 14, स्नेह राना ने 16 और सुषमा वर्मा ने 12 रन बनाए।

शेष कोई बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। कीवी टीम की ओर से मोर्ना नील्सन और केट ब्रॉडमोर ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि कासपेरेक को दो सफलता मिली। दोनों टीमों के सीरीज का दूसरा मुकाबला 13 जुलाई को होगा और फिर 15 जुलाई को अंतिम मैच खेला जाएगा। सभी मैच बेंगलुरू मे ही होंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -