अजलान शाह कप : मलेशिया से 2-3 से हारा भारत

Apr 08 2015 07:29 AM
अजलान शाह कप : मलेशिया से 2-3 से हारा भारत
style="color: rgb(0, 0, 0); font-family: Arial, Tahoma, Verdana; font-size: 14px; line-height: 20px; text-align: justify;">मलेशिया / इपोह : भारतीय हॉकी टीम सुल्तान अजलान शाह कप के 24वें संस्करण में बुधवार को हुए अपने तीसरे मैच में मलेशिया के हाथों 2-3 से हार गई। भारत के लिए दोनों गोल ड्रैग फ्लिकर विशेषज्ञ रुपिंदर पाल सिंह ने किए, जबकि मलेशिया के लिए फैजल सारी, हाजिक समसूल और शाहरुन अब्दुल्लाह ने गोल किए। पहला क्वार्टर बेहद संघर्षपूर्ण रहा और कई हमले करने के बावजूद कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी, लेकिन दूसरे क्वार्टर में फैजल सारी ने मिले पहले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर दिया और मलेशिया को 1-0 से बढ़त दिला दी।
 
मलेशियाई टीम हालांकि अपनी बढ़त ज्यादा देर नहीं रख सकी और भारत ने अपने पहले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल हासिल कर लिया। इसके साथ ही रुपिंदर ने टूर्नामेंट में अपना पहला गोल हासिल किया। मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। मध्यांतर के बाद मैच शुरू हुआ तो शुरुआती पांच मिनट में ही मलेशिया के लिए हाजिक मसूल ने अकेले दम पर ही हमला कर दिया और भारतीय गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश को गोलपोस्ट से बाहर आना पड़ा।
 
श्रीजेश हालांकि मसूल का शॉट नहीं रोक पाए और मलेशिया ने 2-1 की बढ़त ले ली। इस बीच भारतीय कप्तान सरदार सिंह के साथ धक्का मुक्की करने के कारण मलेशियाई कप्तान राजी रहीम को पीला कार्ड दिखाया गया और भारत को दूसरा पेनाल्टी कॉर्नर मिल गया। भारतीय टीम हालांकि दूसरे पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील नहीं कर सकी। मलेशिया ने 2-1 की बढ़त के साथ चौथे क्वार्टर में प्रवेश किया।
 
मैच के 51वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर रुपिंदर ने फिर से गोल कर भारत को मैच में वापसी दिला दी और स्कोर 2-2 से बराबरी पर ला दिया। मलेशिया के अब्दुल्ला ने लेकिन मैच समाप्त होने से मात्र दो मिनट पहले गोल कर भारत से मैच छीन लिया और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत हासिल कर ली। दक्षिण कोरिया को पहले मैच में 2-2 से बराबरी पर रोकने के बाद भारतीय टीम दूसरा मैच न्यूजीलैंड से 1-2 से हार गई थी। मलेशिया से मिली हार के साथ अब भारतीय टीम के तीन मैचों में एक ही अंक हैं।