भारत ने ktm की बिक्री में अमेरिका को पछाड़ा
भारत ने ktm की बिक्री में अमेरिका को पछाड़ा
Share:

भारत मे हर साल कई कार और बाइक लांच होती है। और इस साल भारत 2017 में ऑस्ट्रिया के दुपहिया वाहन निर्मात कंपनी केटीएम के साथ दुनिया का सबसे बड़ा बाजार बनने जा रहा है। केटीएम बजाज ऑटो की स्वामित्व वाली कम्पनी है जो कि देश के सबसे लोकप्रिय दुपहिया वाहन निर्माताओं में से एक है।

जानकारी के मुताबित साल 2016 में भारत केटीएम की 36,000 इकाईयों के साथ दो-पहिया वाहनों का दूसरा सबसे बड़ा बाजार बना रहा, और जबकि इसी साल United States में, कंपनी के 1,000 से अधिक इकाइयों को बेचने में कामयाब रहा। आपको बता दें कि केटीएम ने गुरुवार को ही देश में अपनी नई ड्यूक की लाइनअप को पेश किया है। ड्यूक200 की मोटरसाइकिल की शुरूआती कीमत 1.43 लाख रुपये तक है, जबकि इससे थोड़ी बड़ी मॉडल 250 ड्यूक और 390 ड्यूक की कीमत 1.73 लाख रुपये और 2.25 लाख रुपये के आस-पास है। 

केटीएम को उम्मीद है कि इस साल उसकी 50,000 इकाइयों की बिक्री होगी। इस बारे में बजाज ऑटो के प्रेसिडेंट अमित नंदी ने कहा कि साल 2016 में भारत में केटीएम की ब्रिकी नम्बर 1 के बहुत करीब रही। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य ब्रिकी के मामले में इसे पहले नम्बर पर लाना है। पिछले पांच साल में इसने हर साल करीब 48% की दर से वृद्धि की है और उम्मीद है कि साल 2017 में भी यह वृद्धि जारी रहेगी।

 

भारतीय कंपनी ने लांच की ये लग्जरी मोटरसाइकिल, जानिए फीचर

मारुति की यह कार जनवरी में हुई लांच, जाने इसकी खासियत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -