इन हॉलीवुड मूवीज ने भारत में की करोड़ो की कमाई.
इन हॉलीवुड मूवीज ने भारत में की करोड़ो की कमाई.
Share:

देश में बॉलीवुड मूवीज तो खूब कमाई कर लेती है साथ ही साथ भारतीय लोग हॉलीवुड मूवीज के भी प्रशंसक है. हॉलीवुड मूवीज की कमाई के लिए भी भारत बड़ा बाजार है. आईये देखते है किस-किस हॉलीवुड मूवीज ने भारत में की है तगड़ी कमाई-

द जंगल बुक

90 के दशक में टीवी पर 'मोगली' नाम का एक शो प्रसारित होता था जो की बच्चो द्वारा काफी पसंद किया जाता था. मोगली पर ही आधारित फिल्म 'द जंगल बुक' 8 अप्रैल 2016 को भारत में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर नए रिकॉर्ड भी बनाये थे. इस फिल्म का गीत 'चड्डी पहन के फूल किया है' को विशाल भारद्वाज और गुलजार द्वारा रीक्रिएट भी करवाया था. फिल्म ने भारत में 183 करोड़ की कमाई की थी.

फास्ट एण्ड फ्यूरियस-7

फिल्म अपनी तेज रफ़्तार और जूनून के लिए पहचानी जाने वाली 'फ़ास्ट एंड फुरियस' सीरीज की सातवीं फिल्म थी. भारत में पहले ही हफ्ते में 100 करोड़ कमाने वाली यह पहली हॉलीवुड फिल्म थी. इस कमाई से हॉलीवुड भी आश्चर्यचकित हो गया था. 'फ़ास्ट एंड फुरियस' फिल्म ने भारत में कुल 149 करोड़ की कमाई की थी.

अवतार

फिल्म 'टाइटैनिक' के ही डायरेक्टर द्वारा बनाई गयी क्लासिक फिल्म 'अवतार' ने पश्चिमी देशो के साथ साथ भारत में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर तगड़ी कमाई की थी. फिल्म में वीएफएक्स का बहुत ही अच्छी तरह से यूज किया गया है. 18 दिसंबर 2009 में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने भारत में कुल 145 करोड़ की कमाई की थी.

जुरासिक वल्र्ड

डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग ने इस फिल्म के द्वारा दुनिया को एक ऐसे पार्क की सेर कराइ थी जिसमे लुप्त हो चुके 'डायनासोर' का संसार दिखाया गया था. यह पहली हॉलीवुड फिल्म थी जिसे हिंदी में डब कर भारत में रिलीज़ किया गया था. यह फिल्म 'जुरासिक पार्क' सीरीज का चौथा पार्ट था. यह फिल्म भारत में 12 जून, 2015 में रिलीज़ हुई थी जिसने 113 करोड़ की कुल कमाई की थी.

2012

21 वी सदी के शुरुआत होने के साथ ही ज्योतिषियों ने वर्ष 2012 में धरती की समाप्ति की घोषणा कर दी थी. उसी पर आधारित फिल्म 2012 को बनाया गया था. जिसमे इन ही सभी बातो का वर्णन किया गया था लेकिन अंत में यह भी बताया था की धरती कभी समाप्त नहीं हो सकती, लेकिन कुछ भयानक हादसे जरूर हो सकते है. 12 नवंबर 2009 को रिलीज़ हुई इस फिल्म ने भारत में 94 करोड़ की कमाई की थी.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

 

'पहरेदार पिया की' के मेकर और प्रोडयूर्स ने कहा 'नहीं होगी स्टोरीलाइन चेंज'

गायिका रिहाना को फॉलो करती है ये मशहूर मॉडल....

इस हॉलीवुड एक्टर ने खोले रणवीर सिंह और दीपिका की प्रेम कहानी के चिट्ठे...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -