इन गलतफहमियों के कारण विदेशों में बदनाम है भारत
इन गलतफहमियों के कारण विदेशों में बदनाम है भारत
Share:

'ईस्ट टू वेस्ट, इंडिया इस द बेस्ट' कहे जाने वाले हमारे भारत देश को लेकर विदेशी नागरिकों में कुछ गलतफहमियां फैली हुई है. इसका नतीजा यह होता है कि वह भारत को हलके में लेने लगते है. इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे है जिनकी वजह से विदेशियों की नजर में भारत की छवि खराब हुई है.

दरअसल विदेशियों के मन में भारत को लेकर कई आधारहीन बातें चलती है जिनका असलियत से कोई लेना देना नहीं है. विदेशियों के मन से ऐसी गलतफहमियों को दूर करने के लिए पोलैंड में रहने वाली भारतीय मूल की महिला कैरोलिना गोस्वामी ने उन आरोपों की खोज करने की कोशिश की जिन्होंने विदेशियों के मन में भारत की बुरी छवि बनायी. कैरोलिना साल 2014 में भारत आई थी. यहाँ आने के बाद उन्होंने महसूस किया कि विदेशी नागरिक भारत के बारे में जो सोचते है वो गलत है.

विदेश जा नौकरी खा जाते है भारतीय

विदेशियों के मन में एक बात घर कर कर गयी है कि, भारतीय विदेशों में जाकर उनकी जॉब खा जाते हैं. जबकि ऐसा बिलकुल नहीं है. दरअसल विदेशों में ऐसी कई भारतीय कम्पनियां हैं, जो उन्हें नौकरी देती है. आपको बता दें कि, सिर्फ UK में ही करीब 800 भारतीय कंपनियां है जिनमे करीब 11 लाख लोग काम करते है. जबकि अमेरिका स्थित भारतीय कंपनियां करीब 6 लाख लोगों को नौकरी प्रदान करती है.

विदेशियों को लूटते है

भारतीय विदेशियों को छोटे-मोटे काम करने में शर्म आती है. अब ऐसे कामों भारतीय कर अपनी रोजी रोटी चलते है, भारत में अपने घर पर पैसा भेजते है तो क्या ये विदेशियों को लूटना हो गया? अब हम तो यही कहेंगे कि, जिसकी जैसी सोच.

भारत में है भेदभाव

दुनिया का एकमात्र देश है भारत जहाँ हर धर्मों के लोग समान अधिकार के साथ रहते है. भारत के ऊपर भेदभाव का आरोप लगाने वालों को एक बार ये जरूर सोचना चाहिए कि यहाँ कास्ट सिस्टम होने के बावजूद एक नीची जाती का व्यक्ति भी देश के सर्वोच्च पदों पर बैठ सकता है.

नयी टैक्स व्यवस्था से प्रेरित हो महिला ने अपनी बच्चियों का नाम रखा GST

Video : इस तरह से बनाये घर में Lipstick Holder

'दिया और बाती हम' की 'मिश्री' हो गयी हैं बड़ी और काफी खूबसूरत भी, देखिये तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -