आप भी दीवाने हो जाएंगे इस शानदार बाइक के
आप भी दीवाने हो जाएंगे इस शानदार बाइक के
Share:

भारत में आजकल स्टाइलिश व खूबसूरत बाइक का प्रचलन बढ़ गया है तथा इसके खरीददार भी इन्हे खरीदने के लिए कोई भी कसर नही छोड़ते है आजकल बीएमडब्ल्यू की कई बाइक्स भारतीय मार्केट में उपलब्ध हैं, आर नाइनटी उन्हीं में से एक है। आज हम इस खूबसूरत दिखने वाली इस बाइक के फीचर्स के बारे में बात करेंगे। तो आइए देखते हैं क्या खास है बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी में. बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी को इस जर्मन ब्रैंड ने अपने 90 साल पूरे होने की खुशी में लॉन्च किया था। यह 1970 के दशक में आई बीएमडब्ल्यू आर 90 से ही प्रेरित है। इस बाइक की स्टाइलिंग को आप मॉडर्न स्ट्रीट बाइक और क्लासिक कैफे रेसर का एक अनूठा सा संगम कह सकते हैं। स्पोक वील्स, राउंड हेडलैम्प्स, ऐनालॉग क्लॉक्स बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी को रेट्रो लुक देते हैं। मॉडर्न फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में यूएसडी फ्रंट फॉर्क्स, ऐक्रापोविक सोर्स्ड ड्यूल अपसेट मफलर, फॉर्क योक्स और हैंडल बार क्लैंप लगाए गए हैं।बीएमडब्ल्यू मोटराड के मुताबिक, बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी को इस तरह डिजाइन किया गया है कि खरीददार कस्टमर्स बाद में इसे अपने हिसाब से भी कस्टमाइज कर सकते हैं। 

बाइक में एक शानदार फीचर है, और वह है इसमें रिमूवेबल पिलियन फ्रेम का होना। इसके होने से आप इसे ड्यूल सीटर और सिंगल-सीटर या फिर सोलो सीटर के रूप में तब्दील कर सकते हैं। बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी में 1,170सीस का फ्लैट-ट्विन, बॉक्सर इंजन लगा हुआ है जिससे 111.5पीएस की ताकत और 119एनएम का टॉर्क पैदा होता है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स लगा है जो कि पूरी पावर को शॉफ्ट ड्राइव सिस्टम के सहारे पिछले पहियों तक ट्रांसमिट करता है। बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी को बनाने के लिए ट्यूब्युलर स्टील फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। 

इसका सस्पेंशन भी लाजवाब है और इसके फ्रंट में 46एमएम का अपसाइड-डाउन टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में पैरालिवर सिंगल-साइडेड स्विंगआर्म लगा हुआ है। बीएमडब्ल्यू आर नाइनटी की कीमत 23.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम मुंबई) रखी गई है। यह खूबसूरत सी बाइक केवल ब्लैक और सिल्वर कलर के ड्यूल-टोन शेड में उपलब्ध है। तो फिर देरी किस बात की है जल्दी जाइए व खरीद लीजिए यह खूबसूरत बाइक. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -