भारत के पास है दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज-  रोहित शर्मा
भारत के पास है दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज- रोहित शर्मा
Share:

भारत-न्यूजीलैंड वन-डे सीरीज में भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली. रविवार को कानपुर में खेले गए तीसरे वन-डे में भारत ने 6 रनो से जीत दर्ज की, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शतक लगाए. इस वन-डे सीरीज में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका भारतीय गेंदबाजो ने निभाई. रोहित शर्मा ने कहा कि ''जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार डैथ ओवरों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं.''

उल्लेखनीय है कि वन-डे सीरीज के दूसरे मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 45 रन देकर तीन विकेट लिए और आशीष चहल ने अपने 8 ओवर में 32 रन दिए और दो विकेट लिए. कानपुर में हुए तीसरे वन-डे मैच में जसप्रीत बुमराह ने सर्वाधिक तीन और युजवेंद्र चहल ने दो विकेट लिए. भुवनेश्‍वर कुमार ने 10 ओवर में 92 रन देकर एक विकेट लिया. न्यूजीलैंड को आखरी ओवर में जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी लेकिन जसप्रीत बुमराह ने ओवर में 8 रन ही दिए. कानपुर मैदान में जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच और विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया.

गेंदबाजो की तारीफ करते हुए रोहित शर्मा ने कहा- ‘'ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज दमदार स्ट्रोक्स खेलते हैं, लेकिन भुवी और बुमराह ने उन्हें बांधे रखा. कानपुर मैच में काफी ओस थी और गेंद गीली थी. आखिरी चार ओवरों में 35 रन आसानी से बन जाते लेकिन हमारे पास दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ डैथ ओवरों के गेंदबाज हैं, इन दोनों की वजह से ही हम मैच जीत सके.'' वन-डे सीरीज के बाद अब भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी-20 मैच 1 नवम्बर से शुरू होंगे.

रोहित, विराट के शतक, भारत ने बनाये 337 रन

200वें वनडे में "विराट" रिकॉर्ड

INDvsNZ: जब अंपायर के गलत फैसले के बाद भी मिला शिखर को जीवन दान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -