Share:
2018 वर्ल्ड कप फुटबॉल क्वालीफाइंग में हारा भारत
2018 वर्ल्ड कप फुटबॉल क्वालीफाइंग में हारा भारत

भारत के 2018 वर्ल्ड कप फुटबॉल क्वालीफाइंग अभियान का अंत निराशाजनक रहा. मंगलवार को भारत को तुर्कमेनिस्तान ने अंतिम ग्रुप मैच में 1-2 से हरा. भारतीय टीम अपने ग्रुप में अंतिम स्थान पर रही. मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे थी. उसकी ओर से यह गोल 27वें मिनट में संदेश झींगन ने दागा. लेकिन दूसरे हाफ में दो गोल खाने के बाद मेजबान टीम मुकाबला गंवा बैठी.

अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय टीम ने तुर्कमेनिस्तान को वापसी का मौका दे दिया. तुर्कमेनिस्तान के लिए अमानोव अर्सलान (49वें मिनट) और सेरडेरले अतायी (70वें मिनट) ने गोल दागकर अपनी टीम को पूरे तीन अंक दिला दिए. मैच की शुरुआत में तुर्कमेनिस्तान ने एक पेनाल्टी गंवा दी थी, जब अर्सलान गेंद को बाहर मार बैठे. भारत ग्रुप D में तीन अंक लेकर पांच टीमों में अंतिम स्थान पर रहा.

उसने एकमात्र जीत पिछले साल अपने मैदान पर गुआम के खिलाफ दर्ज की थी. क्वालीफाइंग की होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी तुर्कमेनिस्तान की टीम 13 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही. छोटा सा देश गुआम सात अंक लेकर भारत से ऊपर चौथे स्थान पर रहा. मंगलवार को जीत से भारत की 2019 एशियन कप क्वालीफाइंग की उम्मीदों पर जरूर असर पड़ता.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -