मिस युनिवर्स बनी पिया अलोंजो, भारत की उर्वशी टॉप 15 से बाहर
मिस युनिवर्स बनी पिया अलोंजो, भारत की उर्वशी टॉप 15 से बाहर
Share:

लॉस वेगास : तेज दिमाग, आकर्षक व्यक्तित्व, व खूबसूरत हुस्न की प्रतियोगिता में फिलीपींस की पिया अलोंजो विजेता बनी। उन्होने यह ताज अमेरिका के लॉस वेगास में आयोजित 64वें मिस यूनिवर्स ब्यूटी पेजेंट में अपने नाम किया। फाइनल राउंड में उनके साथ अमेरिका और कोलंबिया की ब्यूटी क्वीन्स भी पहुंची। भारत को मिस यूनिवर्स के प्लेटफॉर्म पर रेप्रेजेंट करने वाली उर्वशी रौतेला टॉप 15 तक भी नही पहुंच पाई।

मिस कोलंबिया एड्रियाना गुटिरेज फर्स्ट रनर-अप रही तो वही मिस अमेरिका ओलिविया जॉर्डन सेकेंड रनर-अप रही। इस प्रतियोगिता में 80 देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। भारतीय समयानुसार प्रतियोगिता सुबह 5.30 बजे शुरु हुई। दूसरी ओर चीन के सान्या में हो रहे मिस वर्ल्ड कॉम्पीटिशन 2015 में स्पेन की मिरिया लालागुना रोयो ने खिताब पर अपना कब्जा जमाया। रुस की सोफिया निकितचुक फर्स्ट रनर-अप रही तो वहींइंडोनेशिया की मारिया हरफंती सेकेंड रनर-अप रही। भारत को यहां भी बुरी खबर मिली और मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत को रेप्रजेंट करने वाली अदिति आर्या टॉप 20 तक भी नही पहुंची।

जीत के बाद पिछले वर्ष मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वालीसाउथ अफ्रीका की रोलेने स्ट्राउस ने रोयो को ताज पहनाया। इसके बाद रोयो ने कहा कि यह बिल्कुल सही फैसला है। क्योंकि यहां सिर्फ फिगर की शुबसूरती ही नही बल्कि आपके मन की शुबसूरती भी देखी जाती है। रोयो बर्सिलोना से फार्माकोयोलॉजी की डिग्री ले चुकी है और आगे वो न्यूट्रिशन में मास्टर डिग्री लेना चाहती है।

सुंदरियों की घोषणा के अलावे मिस वर्ल्ड की प्रतियोगिता कॉन्ट्रोवर्सी के कारण भी चर्चा में रहा। दरअसल ब्यूटी कॉन्टेस्ट में शामिल होने जा रही मिस वर्ल्ड कनाडा एनातासिया लिन को चीन ने एंट्री देने से मना कर दिया था। लिन को हांगकांग में ही फ्लाइट में सवार होने से रोक दिया गया था। इसका कारण था लिन द्वारा चीन में बैन्ड मेडिएटिव ग्रुप फालुन गोंग के फॉलोअर और चीन की धार्मिक नीतियों की आलोचना करना। कहा जा रहा है कि इन्हीं वजहों से उन्हें चीन आने से रोका गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -