भारत को वैश्विक विनिर्माण का हब बनाने की दिशा में कार्य करना होगा

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के वर्ली स्थित नेशनल स्‍पोटर्स क्‍लब ऑफ इंडिया में मेक इन इंडिया वीक का उद्घाटन किया, इस दौरान पीएम ने कहा कि भारत को वैश्विक विनिर्माण हब बनाने की दिशा में हमें मिलकर कार्य करना होगा . साल भर में मेक इन इंडिया भारत में अब तक का सबसे बड़ा प्लान बन गया है. हम भारत को वैश्विक विनिर्माण हब बनाना चाहते हैं. हम हमारे सकल घरेलू उत्पाद का 25 प्रतिशत विनिर्माण चाहते हैं. आज भारत संभवत: एफडीआई के लिए सबसे खुला देश है.  

इस कार्यक्रम में स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन और फिनलैंड के प्रधानमंत्री जुहा सिपिला भी मौजूद रहे, साथ ही 49 देशों से सरकारी प्रतिनिधि और 68 देशों के व्‍यापारिक प्रतिनिधि भी इस प्रोग्राम में शामिल हुए, साथ ही कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल हुए. 

पीएम ने विश्वसनीय व स्थिर कर प्रणाली का वादा करते हुए कहा कि भारत में निवेश के लिए यह सबसे अच्छा समय है, क्योंकि सरकार कंपनी कानून न्यायाधिकरण की स्थापना व प्रभावी आईपीआर प्रणाली सहित अनेक सुधार कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने निवेशकों से भारत की विकास गाथा में शामिल होने न्योता दिया. उन्होंने कहा, 'जो यहां उपस्थित हैं और वह भी जो यहां नहीं भी हैं उन्हें मैं उन्हें भारत की वृद्धि में भागीदार बनने के लिये आमंत्रित करता हूं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -