रोहित के धमाकेदार शतक के साथ भारत बना फिर नंबर वन
रोहित के धमाकेदार शतक के साथ भारत बना फिर नंबर वन
Share:

नागपुर: आज नागपुर में खेले गए पांचवें और अंतिम वनडे में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी मैच में 7 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 4-1 से कब्जा कर लिया है. आज के मैच में रोहित शर्मा की शानदार और धमाकेदार शतकीय (125) पारी ने सबका दिल जीत लिया. इस मैच को जीतने साथ ही आईसीसी रैंकिंग में भारत फिर से नंबर वन बन गया है. 

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 243 रन का टारगेट दिया था. भारत की और से पहले बल्लेबाजी करने आये शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे, जिन्होंने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े. इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग करते हुए वनडे करियर की 14वीं सेन्चुरी लगाई है. रोहित ने शतकीय पारी खेलते हुए 10 चौके और 3 सिक्स भी लगाए थे. इसके साथ ही अजिंक्य रहाणे ने भी मैच में शानदार बैटिंग करते हुए वनडे करियर की 23वीं फिफ्टी लगाई है. भारत ने 42.5 अोवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था.

इसके पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कंगारू टीम ने 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया की और से फिंच और वॉर्नर ने अच्छी शुरुआत की थी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े थे. इसके बाद डेविड वॉर्नर ने 53, मार्कस स्टोइनिस ने 46 और ट्रेविस हेड ने 42 रन बनाए. भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 3, जसप्रीत बुमराह ने 2 इसके साथ ही पंड्या, जाधव और भुवी ने 1-1 विकेट लिए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -