Share:
भारत और दक्षिण कोरिया ने 2030 से पहले 50 अरब डॉलर का द्विपक्षीय व्यापार लक्ष्य निर्धारित किया: गोयल
भारत और दक्षिण कोरिया ने 2030 से पहले 50 अरब डॉलर का द्विपक्षीय व्यापार लक्ष्य निर्धारित किया: गोयल

 

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया के व्यापार मंत्री येओ हान-कू ने मंगलवार को नई दिल्ली में भारत के वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की, जिसमें 2030 तक 50 बिलियन अमरीकी डालर का द्विपक्षीय व्यापार लक्ष्य निर्धारित किया गया।

दोनों मंत्रियों ने द्विपक्षीय व्यापार और निवेश के व्यापक मुद्दों पर व्यापक चर्चा की। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, वे व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते (सीईपीए) उन्नयन वार्ता को बढ़ावा देने के साथ-साथ दोनों देशों के व्यापारिक नेताओं के बीच विस्तारित बी 2 बी व्यापार और निवेश आदान-प्रदान को बढ़ावा देने पर भी सहमत हुए।

दोनों मंत्रियों ने दोनों पक्षों द्वारा उद्योग द्वारा उठाए गए मुद्दों को संबोधित करने पर सहमति व्यक्त की, और सीईपीए उन्नयन वार्ता को जल्द से जल्द, समय सारिणी पर और प्रासंगिक हितधारकों के समर्थन से पूरा करने के लिए नियमित आधार पर मिलने के लिए अपनी संबंधित वार्ता टीमों को निर्देश दिया।  2018 में शिखर बैठक में निर्धारित 50 बिलियन अमरीकी डालर के लक्ष्य को पूरा करने के लिए।

ये लगातार बैठकें दोनों देशों में व्यापार समुदाय के सामने आने वाली चुनौतियों के साथ-साथ आपूर्ति श्रृंखला लचीलापन जैसे नए व्यापार-संबंधित विषयों पर चर्चा करने के लिए एक मंच के रूप में प्रदान करेंगी। दोनों पक्षों को लाभ पहुंचाने वाले निष्पक्ष और संतुलित तरीके से विकास हासिल करने के लिए मंत्रियों ने द्विपक्षीय व्यापार बढ़ाने का फैसला किया।

विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार हुई कांग्रेस, इस दिन जारी करेगी उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट

कोरोना मामलों में हुआ फिर बड़ा उछाल, 2 लाख के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी Audi कार, जानिए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -