श्रीलंका में 27 नवंबर को भारत पाकिस्तान के बीच ऐतिहासिक मुकाबला
श्रीलंका में 27 नवंबर को भारत पाकिस्तान के बीच ऐतिहासिक मुकाबला
Share:

नई दिल्ली: भारत-पाक फिर क्रिकेट को लेकर अपने रिश्तो को आगे ले जाना चाहते है दोनो देशो के बीच 27 नवंबर को क्रिकेट सीरीज का औपचारिक ऐलान होने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार इस बार क्रिकेट सीरीज श्रीलंका में होगी। इस बार भी दोनो देशो के बीच सीरीज रोंमाचक होने की संभावनI है। सीरीज में 5 वनडे और दो टी20 मैच होने की संभावना है। मीडिया की ताजा रिर्पोर्ट के मुताबिक श्रीलंका और कैडी में मैच खेले जायेंग। इस बार दोनो देशो के क्रिकेट एक्सपर्ट भी मैच के प्रति काफी उत्साहित है और श्रीलंका में उपस्थित रहेंगे।

दोनो देशो  के क्रिकेट बोर्ड अपनी-अपनी मांगो को लेकर अड़े थे

इस बार दोनों देशो के बीच सीरीज होना विश्व क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत है लेकिन सीरीज पक्की होने से पहले कई उतार-चढ़ाव आऐ। पहले ये सीरिज युएई में होना तय हुई थी लेकिन भारत द्वारा मैच फिक्सींग होने की संभावनाओ के चलते वहां सीरीज कैंसिल हो गई। इसके बाद तमाम फैन्स की भावनाओं की कद्र करते हुए बीसीसीआई ने पाकिस्तान को भारत आकर क्रिकेट खेलने के लिए आमंत्रित किया, लेकिन शिवसैना के विरोध के चलते पाकिस्तान ने ये प्रस्ताव ठूकरा दिया इसके बाद फायनल श्रीलंका में सीरीज होना तय हुुआ।

श्रीलंका में सीरीज का तय होने का श्रेय बीसीसीआई को जाता है

इस बार बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर ने भारत-पाकिस्तान की सीरीज के लिए बांग्लादेश या श्रीलंका का नाम सुझाया जिसके बाद फायनल निर्णय श्रीलंका  में  सीरीज तय हुई।

दोनो देशो के बीच पिछली सीरीज 2012 में हुई थी

भारत-पाकिस्तान की पिछली सीरीज 2012 में भारत में हुई थी। लेकिन सीरीज में सिर्फ 3 वनडे थे। तब से दोनो टीमें सिर्फ वल्र्ड कप 2015 में आईसीसी वनडे टूर्नामेंट्स  में ही खेली है पिछले कई दिनों से बीसीसीआई और पीसीबी के बीच क्रिकेट पेंच फॅंसे हुए थे जिसके बाद आखिरकार श्रीलंका में सीरीज होना तय हुआ। दोनो देशो के क्रिकेट प्रेमी मैंच को लेकर काॅफी उत्साहित है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -