भारतीय ऑलराउंडर अश्विन छठी बार बने मैन ऑफ द सीरीज, सचिन-सहवाग के रिकॉर्ड को भी किया पार
भारतीय ऑलराउंडर अश्विन छठी बार बने मैन ऑफ द सीरीज, सचिन-सहवाग के रिकॉर्ड को भी किया पार
Share:

भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया।इतना ही नही भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न चार टेस्ट मैचों की सीरीज में मैन ऑफ द मैच भीचुना गया। अश्विन को छठीं बार मैन ऑफ द सीरीज चुना गया और उन्होंने इस मामले में सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़कर भारतीय रिकॉर्ड बनाया।

29 वर्षीय अश्विन ने इस चार मैचों की सीरीज में दो शतकों की मदद से 235 रन बनाए और 17 विकेट लिए। अश्विन का यह 36वां टेस्ट मैच था और उन्होंने इस दौरान कुल 13 टेस्ट सीरीज खेली। इनमें से टीम इंडिया ने 7 सीरीज में जीत दर्ज की और इनमें से 6 बार अश्विन मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

इस सीरीज से पहले भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द सीरीज के मामले में तेंडुलकर, सहवाग और अश्विन संयुक्त रूप से शीर्ष पर थे। ये तीनों पांच-पांच बार मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। अब अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज बनकर भारतीय क्रिकेट के इन दो दिग्ग्जों को पीछे छोड़ दिया।

वे टीम इंडिया की लगातार तीन टेस्ट सीरीज जीत (श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज) में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन सबसे ज्यादा 11 बार मैन ऑफ द सीरीज चुने गए हैं। अश्विन धीरे-धीरे उनके इस रिकॉर्ड की तरफ आगे बढ़ रहे हैं।

भारत के मैन ऑफ द सीरीज (टेस्ट क्रिकेट)

संख्या-खिलाड़ी-सीरीज
6    रविचंद्रन अश्विन    13
5    वीरेंद्र सहवाग    39
5    सचिन तेंडुलकर    74
4    कपिल देव    38
4    हरभजनसिंह    47
4    अनिल कुंबले    51
4    राहुल द्रविड़    60

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -