भारत A ने बांग्लादेश A को 96 रन से करारी शिकस्त दी

Sep 16 2015 07:17 PM
भारत A ने बांग्लादेश A को 96 रन से करारी शिकस्त दी

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए 3 वनडे मैचों की श्रंखला के पहले मैच में भारत-ए ने बांग्लादेश-ए को 96 रन से करारी शिकस्त दी है। भारत-ए की तरफ से गुरकीरत सिंह ने अच्छा खेलकर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। गुरकीरत मान ने भारत-ए की और से 65 रनों की शानदार पारी खेली, गुरकीरत मान गेंदबाजी के मामले में भी अच्छा प्रदर्शन दिया, गुरकीरत मान ने पांच विकेट चटकाए। बांग्लादेश -ए की ओर से लिटन दास ने 75 रन और नासिर हुसैन ने 52 रन बनाए। बांग्लादेश -ए में कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। बांग्लादेश-ए की पूरी टीम 226 रन बनाकर सिमट गई। जबकि भारत-ए की तरफ से श्रीनाथ अरविंद ने 3 और ऋषि धवन ने 2 विकेट चटकाए।   

बांग्लादेश टीम ने टॉस जितने के बाद पहले गेंदबाजी चुनने का फैसला लिया. भारत-ए की ओर से उन्मुक्त चंद और मयंक अग्रवाल ने 44 रनों की साझेदारी शानदार पारी खेली, फिर इस पारी के बाद कप्‍तान उन्‍मुक्‍त चंद 16 रन पर ही आउट हो गए।कप्‍तान उन्‍मुक्‍त चंद के आउट होने के बाद मैदान पर मनीष पांडे आये और उन्होंने ने 10 गेंद खेंली, इसके बाद मात्र एक रन बनाये। लेकिन सबसे ज्यादा इंतजार था तो सुरेश रैना का। सुरेश रैना  आते ही चौके लगाकर शानदार शुरुआत भी की, लेकिन सुरेश रैना ने भी  28 गेंदों पर 16 रन बनाने के बाद एल्‍बीडब्‍ल्‍यू हो गए।

लेकिन बाद में छठे विकेट के लिए संजू सैमसन और गुरकीरत सिंह ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया और भारत की और से रनों की स्थिति में सुधार किया।  संजू सैमसन और गुरकीरत सिंह के बीच 102 रनों की शानदार साझेदारी हुई। सैमसन ने 73 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं गुरकीरत सिंह ने 65 रन बनाए, ऋषि धवन 34 गेंदों में नाबाद 56 रनों की पारी खेली, ऋषि धवन ने जोरदार 8 चौके और 2 छक्के लगाये। और भारत-ए ने 322 रनों का विशाल स्कोर बनाने में सफल रहे।