'स्वतंत्र आवाज को दबाया जा रहा है...', शरद पवार ने बोला मोदी सरकार पर हमला
'स्वतंत्र आवाज को दबाया जा रहा है...', शरद पवार ने बोला मोदी सरकार पर हमला
Share:

कोल्हापुर: शरद पवार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर संसद से गैरहाजिर रहने का इल्जाम लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि राज्यसभा में जब आम लोगों के मुद्दों पर बातचीत होती है तथा नीतिगत फैसले लिए जाते हैं तो वह केवल 20 मिनट के लिए आते हैं। इसके अतिरिक्त शरद पवार ने संसद के दरवाजे पर झुकने के प्रधानमंत्री मोदी के कदम को भी नाटक बताया है। उन्होंने एक समारोह में कहा, "सत्र की शुरुआत में पीएम संसद के दरवाजे पर झुकते हैं। यह नाटक है।"

कोल्हापुर में दिवंगत नेता गोविंद पानसरे के स्मारक का अनावरण करने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि ऐसी शक्तियों के खिलाफ एकजुट रुख होना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री का नाम लिए बिना कहा कि भारत में सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है। शरद पवार ने कहा, "आज सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है। स्वतंत्र आवाज को दबाया जा रहा है। स्वतंत्र लेखन पर पाबंदी लगाई जा रही हैं। समाचार चैनलों को अवरुद्ध किया जा रहा है। इसका अर्थ है कि सत्ता में बैठे लोगों को मौलिक अधिकारों पर हमलों की कोई परवाह नहीं है।"

इस के चलते NCP-शरदचंद्र पवार पार्टी के प्रमुख शरद पवार केंद्र सरकार पर आक्रामक नजर आए। शरद पवार ने कहा, "झारखंड में एक आदिवासी सीएम के खिलाफ फर्जी मामले थोपे गए तथा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली सरकार के मंत्रियों को जेल में डालकर अरविंद केजरीवाल को परेशान किया जा रहा है।" शरद पवार ने सरकार पर ED जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। शरद पवार ने कहा, ''लड़ाई केवल चुनाव तक सीमित नहीं है, बल्कि उन लोगों का समर्थन करने की शपथ ली जानी चाहिए, जिन पर अत्याचार किया गया है। इसके लिए सभी समान विचारधारा वाली प्रगतिशील शक्तियों को एक साथ आने की आवश्यकता है।''

शरद पवार ने नरेंद्र दाभोलकर एवं कन्नड़ विद्वान एमएम कलबुर्गी की हत्याओं को भी याद किया। उन्होंने कहा, "हमलावर सोचते हैं कि वे प्रगतिशील शक्तियों को नष्ट कर देंगे। किन्तु वैचारिक लड़ाई को विचारधारा से लड़ने की आवश्यकता है। बिना किसी विचारधारा के प्रवृत्ति वाले लोग कानून को अपने हाथ में लेते हैं तथा इस प्रकार के कृत्य करते हैं।" बता दें कि शरद पवार आगामी लोकसभा चुनाव में केंद्र में भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने से रोकने के लिए तैयार विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन में सम्मिलित हैं। उनके भतीजे अजीत पवार के विद्रोह के महीनों पश्चात् चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार के नेतृत्व वाले गुट को असली NCP के तौर पर मान्यता दी। जूनियर पवार को NCP पार्टी के नाम एवं प्रतीक चिन्ह घड़ी का इस्तेमाल करने का अधिकार दिया।

व्यापम घोटाले में आखिर आ ही गया फैसला, कोर्ट ने 7 दोषियों को सुनाई 7 साल की सजा, 12 बरी

लीक हो गया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती का पेपर ? खबरों पर बोर्ड ने खुद दिया जवाब

'उनसे मिलकर ट्रॉमा में हैं बेटियां', महाभारत फेम नीतीश भारद्वाज की पत्नी ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -