टाइम्स स्क्वायर पर सबसे बड़ा तिरंगा फहराएंगे भारतवंशी
टाइम्स स्क्वायर पर सबसे बड़ा तिरंगा फहराएंगे भारतवंशी
Share:

संयुक्त राज्य में भारतीय प्रवासी संगठन ने कहा है कि वह भारत के स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर 15 अगस्त को न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर सबसे बड़ा तिरंगा फहराएगा। फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन (एफआईए) के अनुसार, न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल द्वारा 25 फीट के खंभे पर 6 फीट 10 फीट का तिरंगा फहराया जाएगा। फेडरेशन ऑफ इंडियन एसोसिएशन - न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और कनेक्टिकट 15 अगस्त को दिन भर के समारोहों की मेजबानी करेंगे। 

टाइम्स स्क्वायर पर पहला भारत दिवस बिलबोर्ड 24 घंटे के लिए प्रदर्शित किया जाएगा, एम्पायर स्टेट बिल्डिंग भारतीय रंगों में जगमगाएगी। तिरंगा और दिन का अंत हडसन नदी पर एक गाला क्रूज के साथ होगा जिसमें शीर्ष सरकारी अधिकारी, विशेष अतिथि और भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्य भाग लेंगे। तिरंगा 6 फीट गुणा 10 फीट का होगा। पोल की ऊंचाई 25 फीट है। 

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल तिरंगा फहराएंगे। इस आयोजन में भारतीय मूल के अमेरिकी खिलाड़ी 12 वर्षीय अभिमन्यु मिश्रा, शतरंज के इतिहास में सबसे कम उम्र के ग्रैंडमास्टर और 17 वर्षीय समीर बनर्जी को भी सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने पिछले महीने विंबलडन लड़कों का एकल फाइनल जीतकर इतिहास रच दिया था। एफआईए ने पिछले साल देश के स्वतंत्रता दिवस पर टाइम्स स्क्वायर पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराया था, पहली बार न्यूयॉर्क शहर के प्रतिष्ठित गंतव्य पर भारतीय तिरंगा फहराया गया था। एफआईए के अध्यक्ष अंकुर वैद्य ने कहा कि संगठन का इरादा हर साल टाइम्स स्क्वायर पर तिरंगा फहराने का है क्योंकि इस आयोजन का अपना महत्व है।

ऑस्ट्रेलियाई राजधानी कैनबरा में लगा लॉकडाउन

भूकंप के झटकों से हिला दक्षिणी फिलीपींस का दावो ओरिएंटल प्रांत

लीबिया ने शुरू किया सबसे बड़ा टीकाकरण केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -